दलबीर सिंह सुहाग का VK सिंह पर वार, कहा-मेरा प्रमोशन रोकने की हुई कोशिश

Aug 18, 2016

आर्मी चीफ जनरल दलबीर सिंह ने पूर्व सेना प्रमुख जनरल (रिटायर्ड) वी.के. सिंह पर उनकी प्रमोशन को रोकने का आरोप लगाया है। जनरल दलबीर सिंह ने यह दावा सुप्रीम कोर्ट में दिए एक हलफनामे में यह बात कही है। जनरल दलबीर सिंह ने कहा, ‘मुझे प्रताड़ित किया गया…’

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, सेनाध्यक्ष सुहाग ने कहा कि वी. के. सिंह दूसरे कारणों से उन्हें दंडित करने के लिए रहस्यमयी तरीके से उन पर मनगढ़ंत आरोप लगा रहे थे।

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपने हलफनामे में जनरल दलबीर सिंह ने कहा कि साल 2012 में तत्कालीन चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस) जनरल वी के सिंह की कारगुजारियों का मैं खुद पीड़ित रहा हूं जिनका मकसद आर्मी कमांडर की नियुक्त के मेरे प्रमोशन को रोकना था।

हलफनामा में सेनाध्यक्ष ने आगे लिखा है कि 19 मई 2012 को भेजे गए कारण बाताओ नोटिस में मेरे खिलाफ गलत, आधारहीन और मनगढ़ंत आरोप लगाए गए थे और उन पर ‘अवैध’ डिसिप्लीन और विजिलेंस बैन (डीवी) लगाया गया था।

दलबीर सिंह सुहाग ने यह हलफनामा एक पिटिशन में जवाब में दाखिल किया। यह पिटिशन लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) रवि दस्ताने की तरफ से डाली गई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि दलबीर सिंह सुहाग को पक्षपात या तरफदारी करके आर्मी कमांडर बनाया गया था।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>