कोहली ने बताया आखिर क्यों उन्होंने एक भी छक्का नहीं लगाया

Jul 25, 2016

एंटीगुआ। की पहले टेस्ट में विराट जीत के बाद कप्तान ने कहा कि उन्हें यह नहीं पता था कि यह भारत की एशिया के बाहर सबसे बड़ी जीत है। जीत के बाद कोहली ने कहा कि उन्हें मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल से बात की। संदीप पाटिल से जब कोहली ने बात की तो उनसे पाटिल ने पूछा कि आपने 283गेंदों का सामना किया कोई छक्का नहीं लगाया और ना ही इसका प्रयास किया। इस पूरी पारी में कोहली ने एक भी छक्का नहीं लगाया।

भारत की पहली पारी में कुल चार छक्के लगे जिसमें से एक रिद्दिमान साहा, एक धवन, दो मोहम्मद शामी ने लगाया था। इस सवाल के जवाब में कोहली ने कहा कि मौजूदा समय के बल्लेबाजों के सामने चुनौती होती है कि कैसे वह खुद को दूसरे फॉर्मेट में बदल सकें। कोहली ने कहा कि पांच बल्लेबाजों के साथ खेलते हुए मैं छक्का नहीं लगा सकता हूं।

मैच से पहले पांच बल्लेबाजों के चयन के समय कोहली ने कहा था कि पांचों बल्लेबाजों को अतिरिक्त जिम्मेदारी लेनी होगी जिससे कि छठे बल्लेबाजी की कमी को पूरा किया जा सके। कोहली ने कहा कि हम हर मैच जीतना चाहते हैं और यह हमेशा से हमारा लक्ष्य रहा है। कोहली ने कहा कि जो क्षमता हमारे अंदर है उसे देखते हुए मैं यह कह सकता हूं किमैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि हम यह कर सकते हैं।

कोहली ने कहा कि अगर हमें सूखी पिच मिलती तो हम तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरते जिसमें जड़ेजा बल्लेबाजी कर सकते थे, हम मैदान पर अच्छे थे, साहा ने छह कैच लिये, शिखर धवन भी काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। कोहली ने कहा कि अश्विन ने शानदार बल्लेबाजी की और उनके जैसा खिलाड़ी टीम में होना जोकि निचले क्रम में सैकड़ा जड़ सके अद्भुत है। उनकी बल्लेबाजी की देखते हुए ही हमने उन्हें छठे स्थान पर रखा था और उन्होंने गेंद व बैट दोनों से बेहतरीन खेल दिखाया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>