कश्मीर में हिंसक भीड़ ने पीडीपी सांसद के घर को लगाई आग

Sep 01, 2016
कश्मीर में हिंसक भीड़ ने पीडीपी सांसद के घर को लगाई आग

। कर्फ्यू हटने के बाद बुधवार को कश्मीर में भीड़ ने फिर हिंसक प्रदर्शन किया जिसको काबू करने के लिए सुरक्षाबलों को पैनेट गन चलाना पड़ा। कुलगाम में प्रदर्शनकारियों ने के राज्यसभा सांसद के मकान में आग लगा दी। उधर बांडीपोर में भी लोगों की भीड़ ने सुरक्षाबल पर हमला किया।

पीडीपी सांसद का घर और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स जलाया

दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम में प्रदर्शनकारियों ने सत्ताधारी पीडीपी के नेता और राज्यसभा सांसद नजीर अहमद लावे के घर और शॉपिंग कॉमप्लेक्स को आग के हवाले कर दिया। भीड़ ने सांसद के आवास पर पथराव किया जिसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। प्रदर्शनकारी, सांसद के सुरक्षाकर्मियों का हथियार भी लूट कर ले गए। हमला जिस वक्त हुआ तब सांसद और उनके परिवार के लोग घर पर मौजूद नहीं थे।

ने ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी

विपक्षी नेशनल कॉनफ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने सांसद के आवास पर हुए हमले की घटना की जानकारी ट्विटर पर दी। उन्होंने लिखा, ‘पीडीपी के राज्यसभा सांसद के घर को आग लगाई गई। सुनने में आ रहा है कि उनके सुरक्षाकर्मियों के हथियार भी लोग ले गए। यहां हालात आज सुधरने के बजाय और भी खराब हो गए।’

PDP RS MP’s house set on fire. Weapons reportedly looted after guards run away. Far from getting better things have taken an ugly turn today

— Omar Abdullah (@abdullah_omar)

कश्मीर में हिंसा की भेंट चढ़ चुके 77 लोग

कश्मीर में कर्फ्यू हटने के बाद बुधवार को कई जुलूस और रैलियां निकाली गईं और पथराव की घटनाएं हुईं। कश्मीर की हिंसा में अब तक 77 लोग मारे जा चुके हैं। कश्मीर में दिनभर जारी हिंसा को काबू करने के लिए सुरक्षबलों को बल प्रयोग करना पड़ा। हिंसक झड़पों में एक की मौत होने की खबर है। इन घटनाओं में सौ के लगभग लोग जख्मी हुए हैं जिनमें कई सुरक्षाबल के जवान हैं।

बांडीपोर में हिंसक हुई भीड़

बुधवार की सुबह बांडीपोर में लोग सड़कों पर उतर आए और सुरक्षाबलों पर पथराव किया। भीड़ में से सुरक्षाबलों पर फायरिंग भी की गई। अपने बचाव में सुरक्षाबलों को भी गोली चलानी पड़ी। इस झड़प में चार जख्मी हुए और एक की मौत हो गई।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>