देश के बैंको से लोन लेकर भागने वाले विजय माल्या ने कहा, मैं किसी अदालत से बचकर नहीं भागा

Jun 14, 2017
देश के बैंको से लोन लेकर भागने वाले विजय माल्या ने कहा, मैं किसी अदालत से बचकर नहीं भागा

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने मंगलवार को कहा कि वह किसी भी अदालत से बचकर नहीं भागे हैं। भारत में बैंक कर्जो को न चुकाने के मामले में वांछित माल्या ने एक बार फिर अपने ऊपर लगे तमाम आरोपों को खारिज किया है। अपने प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई के दौरान अदालत में पेशी से पहले माल्या ने कहा, “मुझे कुछ नहीं कहना है, क्योंकि अदालत में सुनवाई चल रही है। और, मैं अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को खारिज करता हूं और आगे भी करता रहूंगा।”

बैंकों के 9,000 करोड़ रुपये के कर्जदार माल्या बीते साल मार्च में भारत से ब्रिटेन भाग गए। भारत उनके प्रत्यर्पण की मांग कर रहा है, जिसकी प्रक्रिया चल रही है और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) तथा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) प्रक्रिया की रूपरेखा प्रस्तुत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-  उर्दू में शपथ लेना मुस्लिम पार्षद को पड़ा भारी, BJP कार्यकर्ताओं ने मचाया हँगामा और की पीटाई

इस सवाल के जवाब में कि वह बीते 15 महीनों से ब्रिटेन में हैं और भारत की अदालतों से भाग रहे हैं, उन्होंने कहा, “मैं किसी अदालत से नहीं भागा हूं। यहां होना मेरा कानूनी कर्तव्य है और मैं यहां (लंदन की अदालत) हूं।”

यह पूछे जाने पर कि अदालत में क्या होगा, उन्होंने कहा, “मेरी कोई अपेक्षा नहीं है और अदालत जो कहेगी, उसे आप सुन सकते हैं।”

माल्या ने यह भी कहा कि मुकदमा लड़ने के लिए उनके पास ‘पर्याप्त सबूत’ हैं, लेकिन उस सवाल को टाल दिया, जिसमें उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें इस बात का डर लगता है कि क्या भारत में मुकदमा उनके लिए अन्यायपूर्ण होगा?

ये भी पढ़ें :-  वीडियो: झारखंड में विधायकों ने करवाई सामूहिक चुंबन प्रतियोगिता, हुआ विवाद
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>