विजिलेंस का छापा, सोफा से लेकर पलंग तक में भर रखे थे नोटों के बंडल

Sep 08, 2016
विजिलेंस का छापा, सोफा से लेकर पलंग तक में भर रखे थे नोटों के बंडल

बिहार के नवादा में विजिलेंस की टीम ने एक धनकुबेर अधिकारी का खुलासा किया है. आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस ब्यूरो ने बुधवार की देर रात नवादा के जिला सहकारिता पदाधिकारी विक्रम कुमार झा के नवादा, पटना और पूर्णिया स्थित चार ठिकानों पर छापेमारी की,

इस छापेमारी में करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का खुलासा किया गया है. अकेले पूर्णिया स्थित झा के ससुराल से टीम ने करीब 1.25 करोड़ रुपए कैश बरामद किए हैं. नवादा जिले के इस अफसर ने घूस की कमाई से अपने घर में सवा करोड़ रूपये कैश समेत ज्वेलरी तक जमा कर रखा था

सहकारिता पदाधिकारी के पास करोड़ों की ज्वेलरी और जमीन जायदाद का पता चला है. निगरानी विभाग की टीम ने जब सहकारिता पदाधिकारी विक्रम कुमार झा के पूर्णिया स्थित ससुराल में छापा मारा तो कैश देखकर अफसरों के होश उड़ गए. उसने घर के सोफे से लेकर दीवान पलंग तक में नोटों के बंडल छिपा रखा था.

बिहार में निगरानी की छापेमारी में कैश बरामदगी की अब तक ये सबसे बड़ी घटना है. निगरानी की चार टीमें विक्रम कुमार झा के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर रही है. इसमें करोड़ो की और जायदाद का पता चला है. झा समेत उसके परिवार के नाम पर कई जगहों पर प्लॉट और लॉकर भी हैं. बरामद हुए नोटों को गिनने के लिए निगरानी के अफसरों को मशीन तक मंगवाना पड़ा. गया. मुख्यालय से अतिरिक्त यूनिट को भी टीम की मदद के लिए रवाना किया गया है.

पटना में दो जगह, नवादा में एक जगह और पूर्णिया के मधुबनी ओपी के जयप्रकाश कॉलोनी में विक्रम झा के ससुराल में छापामारी देर रात तक चलती रही. छापेमारी में निगरानी के दो सीनियर डीएसपी, इंस्पेक्टर, महिला एसआई समेत कई अधिकारी शामिल थे.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>