#Metoo पर बोलीं विद्या बालन- ‘सेना का जवान लगातार मेरे ब्रेस्ट को घूर रहा था’

Nov 06, 2017
#Metoo पर बोलीं विद्या बालन- ‘सेना का जवान लगातार मेरे ब्रेस्ट को घूर रहा था’

कुछ दिनों पहले हॉलीवुड अभिनेत्री एलिसा मिलानो के जरिए शरू किए गए #MeToo कैंपेन में दुनियाभर की कई सेलीब्रिटी महिलाएं अपने साथ हुए यौन उत्‍पीड़न और शोषण की घटनाओं के बारे में खुलकर बता रही हैं। जब इस #MeToo कैंपेन के बारे में बॉलीवुड की अभिनय का पावर हाउस कही जाने वाली अभिनेत्री विद्या बालन से पूछा गया तो उन्होंने इसकी खूब तारीफ की।

बता दें कि इस #MeToo कैंपेन के बारे में किए गए सवाल पर इसकी तारीफ करते हुए कहा कि यौन शोषण हमेशा से होता रहा है। अंतर यह है कि आज लोग इस मुद्दे पर बात कर रहे हैं। जबकि पहले इन बातों को दबा दिया जाता था, और आज हर लड़की ये सोचती है कि वह अकेली नहीं है। यही वजह है की आज वह खुद को दोषी मानने के बजाय दोषी का पर्दाफाश करती हैं।

उन्होंने #metoo अभियान के साथ-साथ और कई पहलुओ पर बात की, इस दौरान उन्होंने अपने बारे में बात करते हुए बताया कि आज मुझे इंडस्ट्री में 12 साल हो चुके हैं। लेकिन यहाँ मुझसे ऐसी-वैसी हरकत करने में किसी की हिम्मत नहीं होती। लेकिन उन्होंने बताया कि “जब मैं कॉलेज में थी तो मैं भी छेड़खानी का शिकार हुई।” इसके साथ उन्होंने अपने साथ हुए एक वाकये का जिक्र भी किया।

उन्होंने बताया कि “जब मैं कॉलेज में थी, एक आर्मी जवान वीटी स्टेशन पर खड़ा था और मेरी तरफ देखे जा रहा था। वह लगातार मेरे ब्रेस्ट को घूर रहा था और फिर उसने मेरी तरफ देखकर आंख मारी। गुस्से के मारे मेरे तन-बदन में आग लग गई, मैं उसके पास दनदनाती हुई गई और उससे जाकर कहा, ‘आप मेरी तरफ ऐसे क्या घूर रहे हैं? आपने मुझे देखकर आंख क्यों मारी ? आप हमारे देश के जवान हैं। देश की सुरक्षा का जिम्मा आपका है और आप मुझे आंख मार रहे हैं। ये क्या छिछोरापन है?’ मेरे साथ मेरी सहेली भी थी और वह लगातार मेरा हाथ खींचकर मुझे वहां से ले जाने की कोशिश कर रही थी, मगर मैं चुप नहीं रही। जिसके बाद मेरी फटकार पर आर्मी जवान बहुत ही शर्मिंदा हो गया।

उन्होंने बताया कि सेक्सुअल हैरासमेंट की परिभाषा बहुत ही वृहद है। यह कुछ भी हो सकता है। हाथ लगाना, अश्लील बातें करना या मॉलेस्ट करना ही यौन शोषण नहीं होता, कई बार लोग आंखों ही आंखों में आपका बलात्कार कर देते हैं।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>