वीडियो: मुस्लिम लोगों को देशभक्ति सिखाने वाले योगी के मंत्री को याद नहीं है, वंदे मातरम्

Aug 12, 2017
वीडियो: मुस्लिम लोगों को देशभक्ति सिखाने वाले योगी के मंत्री को याद नहीं है, वंदे मातरम्

देश में वंदे मातरम को लेकर राज-नीति ज़ोरों पर हो रही है। जहाँ वंदे मातरम के नाम पर देश के अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। उनकी देशभक्ति पर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। एक तरफ बीजेपी के मंत्री चाहते हैं कि केंद्र सरकार देश के सभी स्कूलों में वंदे मातरम् गाने को ज़रूरी कर दे। लेकिन आपको ये जान कर बड़ी हैरानी होगी कि दूसरों को वंदे मातरम गाने के लिए मजबूर करने और उनके लिए देशभक्ति का सर्टिफिकेट देने वाले बीजेपी के कुछ मंत्रि ऐसे भी हैं जिनको वंदे मातरम् खुद ही एक लाइन भी नहीं याद है।

ये भी पढ़ें :-  पीएम मोदी ने अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को स्वच्छता अभियान से जुड़ने का दिया न्योता, मिला ऐसा जवाब

बता दें कि न्यूज़ चैनल ‘आजतक’ के न्यूज़रूम के कार्यक्रम में एक बहस के दौरान, यूपी अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बलदेव सिंह औलख को जब वंदे मातरम् की एक लाइन गाने को कहा गया तो वो एक लाइन भी वंदे मातरम की नहीं गा सके। पत्रकार ने उनसे लगातार 10 मिनिट तक औलख से यही कहते रहे कि वो वंदे मातरम की एक ही लाइन सुना दें। लेकिन इस सवाल पर औलख के पसीने छूट गए और वो वंदे मातरम् की एक भी लाइन सुना नहीं पाए ।

जब कार्यक्रम में औलख को वंदे मातरम् गाने को कहा गया तो वो इस विषय को यह कहते हुए बदलने की कोशिश करते रहे कि इस गीत को पूरे भारत को जानना चाहिए। लेकिन ऐसा कहने वाले मंत्री खुद ही नहीं सुना पाए। वो सिर्फ शो के दौरान बातें बनाते रहे। जिसको आप यहाँ खुद इस वीडियो में देख सकते हैं……..

ये भी पढ़ें :-  दिग्विजय सिंह ने किया ट्वीट: 'पूरे देश को ठगने वाला रामदेव फर्जी बाबाओं की लिस्ट में नहीं होने पर मैं दुखी'

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>