वीडियो: शंकराचार्य ने बताया आखिर क्यों भारतीय मुसलमान ‘वंदेमातरम्’ और ‘भारत माता की जय’ नहीं कहते

Nov 09, 2017
वीडियो: शंकराचार्य ने बताया आखिर क्यों भारतीय मुसलमान ‘वंदेमातरम्’ और ‘भारत माता की जय’ नहीं कहते

आए दिन हमारे देश में संघी मानसिकता के लोग हिन्दुस्तानी मुसलमानों की देशभक्ति पर सवाल उठाते रहते हैं। ऐसे ही लोग हर दिन सोशल मीडिया पर देशभक्ति की सर्टिफिकेट बांटते हैं। लेकिन इन संघियों का इतिहास किसी से भी छिपा हुआ नहीं है। सभी लोग अच्छी तरह से जानते है कि, देश की आजादी में किस किस ने भाग लिया था।

एक तरफ इन संघी का इतिहास है जहाँ उन्होंने देश की आजादी में क़ुरबानी नहीं दी थी। तो दूसरी तरफ हजारों मुसलमानों ने हिन्दुस्तान की आजादी लिए अपनी जान की कुर्बानि देने से पिछे नहीं हटे। लेकिन आज हाल ये है कि इन्ही लोगों से उनकी देशभक्ति का सर्टिफिकेट माँगा जाता है और कहते हैं कि, अगर ये लोग देशभक्त है तो ‘भारत माता की जय’ क्यों नहीं कहते हैं? आपकी जानकरी के लिए बता दें कि मुस्लिम समाज के लोग अपने कलमे के जरिये ये गवाही देते हैं कि, “अल्लाह के अलावा कोई इबादत के लायक नहीं है और मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वस्सलम उनके रसूल हैं।” इस गवाही के हिसाब से एक मुसलमान किसी का आदर कर सकता है, किसी का सम्मान कर सकता हैं लेकिन उसकी पूजा नहीं कर सकता है।

ये भी पढ़ें :-  एयर इंडिया ने राष्ट्रपति की बेटी को कैबिन क्रू की ड्यूटी से हटाया, सौंपा ग्राउंड ड्यूटी का काम

शंकराचार्य ने पूरी डिटेल से समझा दिया कि, आखिर मुसलमान वंदेमातरम् और भारत माता की जय क्यों नहीं कहते है? आप भी देखें विडियो और समझिये आखिर मुसलमान वंदेमातरम् और भारत माता की जय क्यों नहीं कहते है?

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>