वीडियो: देश में बढ़ रही नफरत की आग को लेकर RJ ने कहा कुछ ऐसा, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप…

Oct 10, 2017
वीडियो: देश में बढ़ रही नफरत की आग को लेकर RJ ने कहा कुछ ऐसा, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप…

इन दिनों RJ का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिस में हमारे देश में बढ़ रही नफरत की आग को लेकर आरजे बहुत कुछ कहा है। जो बेहद चौका देने वाली बातें हैं। उन्होने कहा, “मुझे लगता है हिंदुस्तान में इस वक़्त तीन किस्म के लोग हैं एक वो जो नफरत के बीज बोये चले जा रहे हैं, एक वो जो नफरत की आग लगाये चले जा रहे हैं और यह हर ज़माने में पाए जाते हैं। उन्होंने कहा इस समय उनकी तादाद कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है। इसलिए थोड़ी सी फ़िक्र होती है।

दूसरे वो लोग जिनका मकसद होता है इंसानियत का साथ देना, और वह इंसानियत को निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वो अपनी आवाज़ उठाते हैं और नफरत की फैक्ट्री को बंद कर रहे हैं, और तीसरे हम और आप हैं जो चुप रहते हैं। वो कुछ देखते ही नहीं और चुप रहते हैं। कुछ गलत पढ़ते हैं तो चुप रहते हैं। कुछ गलत सुनते हैं तो चुप रहते हैं। यह सोचते हैं की मेरे कहने से क्या हो जाएगा।

आगे उन्होंने कहा कि जब आग फैलती है तो बहुत लोग उसे बुझाने की कोशिश करते हैं, लेकिन ये आग के बुझाने का काम एक या दो इंसान से नहीं होगा और आग अगर बेकाबू हो गई, तो फिर वह फैलती ही चली जाएगी और फिर हर इंसान उसकी लपेट में आएगा। वो इस लिए क्योंकि हम तो नहीं जानते की कौन किस मज़हब का है, कौन अमीर है या फिर कौन ग़रीब है, कौन इस देश का है कौन बाहर का है। बस आग फैलती ही जाती है। इसी लिए आग को बुझाने के लिए आप को भी काम करना होगा। ऐसे ही जब आप कुछ गलत सुनते हैं तो आवाज़ उठाएं। चुप मत रहिये, क्योंकि यह चुप्पी इस आग में हवा का काम कर रही है।
यहाँ देखिये वीडियो……

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>