वीडियो: अब सिर्फ 5 मिनट में 48 प्रतिशत चार्ज हो जाएगी आपके मोबाइल की बैटरी

Jan 22, 2018
वीडियो: अब सिर्फ 5 मिनट में 48 प्रतिशत चार्ज हो जाएगी आपके मोबाइल की बैटरी

पिछले साल से ही कई कंपनियां बैटरी के साथ-साथ फास्ट चार्जिंग तकनीक पर लगातार काम कर रही हैं। लेकिन उनको इसमें कोई ख़ास कामियाबी हासिल नहीं हुई मगर हुवावे ने हाल ही में एक नई टेक्नॉलजी पेश किया है जिससे आपके फोन की बैटरी महज 5 मिनट में 48 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी।

बता दें कि हुवावे ने यहाँ तक दावा कर दिया है कि इसे उपयोग करने पर हेडसेट की बैटरी 10 गुना अधिक तेज़ी से चार्ज हो जाएगी। इस सिलसिले में हुवावे ने यूट्यूब पर एक वीडियो भी जारी करते किया है वीडियो के मुताबिक, इस तकनीक के उपयोग से कुछ ही मिनट में हेडसेट की बैटरी चार्ज हो जाती। और कंपनी ने वीडियो में 3000 एमएच की बैटरी को चार्ज करके दिखाया है।

वहीं इस बारे में कंपनी का कहना है कि इस तकनीक का इस्तेमाल स्मार्टफोन, मोबाइल पावर सप्लाई, कम्प्यूटर और ईलेक्ट्रिक वाहनों में होगा। हालांकि इस वीडियो में बताई गई तकनीक की एक एवं खास बात यह है कि हुवावे ने ‘फास्ट चार्जिंग’ फीचर के लिए अलग से एक डिवाइस दी है। जब यूजर अपने हेडसेट को इस तकनीक से चार्ज करेंगे तो उन्हें अपने फोन की बैटरी निकालनी होगी। अब सवाल यह खड़ा होता है कि क्या भारत में रिमूवेबल बैटरी का दौर वापस आएगा?
यहाँ देखें वीडियो………

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>