VIDEO: मुस्लिम महिलाओं को रेस्त्रां ने खाना परोसने से किया इंकार

Aug 29, 2016
VIDEO: मुस्लिम महिलाओं को रेस्त्रां ने खाना परोसने से किया इंकार

फ्रांस में एक वीडियो को लेकर विवाद हो रहा है जिसमें एक रेस्त्रां मालिक दो मुसलमान महिलाओं को खाना परोसने से मना कर रहा है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें हिजाब पहने दो महिलाओं से रेस्त्रां मालिक कहता है, “आतंकवादी मुसलमान होते हैं, मुसलमान आतंकवादी होते हैं.”

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार ये घटना शनिवार रात की है और पेरिस के नज़दीक ले सेनाकल रेस्त्रां में पेश आई। वीडियो में दिख रहे व्यक्ति ने रविवार को रेस्त्रां के बाहर जमा लोगों के एक समूह से माफी मांगी।

उसने कहा कि फ्रांस के बीचों पर बुर्कीनी पहनने के मुद्दे पर चल रहे मौजूदा तनाव के कारण वो ‘आपे से बाहर’ हो गया था। ‘ले पेरिसियन’ अख़बार की रिपोर्ट के मुताबिक़ व्यक्ति ने कहा कि उसके बयान की एक वजह पिछले साल पैरिस के बेताक्लां कंसर्ट में हुए हमले के दौरान उसके एक दोस्त की मौत भी है।

स्थानीय अभियोजन कार्यालय ने अख़बार को बताया कि उसने नस्लीय भेदभाव के मामले में जांच शुरू कर दी है। फ्रांस की सरकार में एक मंत्री लॉरेंस रोजीगनो ने कहा है कि उन्होंने नस्ल विरोधी सरकारी संस्था से भी मामले की जांच करने को कहा है और इस घटना को ‘असहिष्णुता’ बताया है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>