Video-बच्चा पैदा करने की फैक्टरी- छोटी लड़कियों को जबरदस्ती बनाते हैं मां

Apr 07, 2017
Video-बच्चा पैदा करने की फैक्टरी- छोटी लड़कियों को जबरदस्ती बनाते हैं मां

यहां खुला हैं बच्चा पैदा करने का फार्म, छोटी लड़कियों को जबरदस्ती बनाते हैं मां। बचपन वो समय होता है, जिसे जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल माना जाता है। लेकिन अगर कोई किसी का बचपन छीन ले तो इसके लिए उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता। आज हम आपको अफ्रीकी देश नाइजीरिया की ऐसी ही दर्दनाक कहानी बताने जा रहे हैं, जहां किसी की खुशी के लिए किसी को अपना बचपन खोना पड़ता। दरअसल, इन दिनों यहां पर बेबी फार्मिंग का धंधा जोरों पर है।

14 साल की लड़कियों बनाया जाता है मां…बीते सालों में नाइजीरिया में बेबी ट्रेड का बिजनेस तेजी से बढ़ा है। ऐसे में दुनियाभर से बेऔलाद कपल्स के लिए नाइजीरिया किसी बेबी फैक्ट्री से कम नहीं है। बेबी फार्मिंग अस्पतालों और अनाथालायों में चोरी-छिपे की जाती है। कम उम्र की लड़कियों को मां बनने के लिए मजबूर किया जाता है। इनमें से ज्यादातर अनाथ या गरीब होती है, इसलिए वो मजबूरी में इसके लिए राजी हो जाती हैं।

जन्म देने वाली लड़कियों की उम्र 14 से 17 साल होती है और वो चाहकर भी अबॉर्शन नहीं करा सकती, क्योंकि नाइजीरिया के कानून में इसकी इजाजत नहीं है। इसी बात का फायदा माफिया यानी ‘बेबी फार्मर्स’ उठाते हैं और बच्चों को तीन से चार लाख रुपए में बेचते हैं। वहीं, बच्चे की ख्वाहिश रखने वाले लोग इसका विरोध नहीं करते, क्योंकि मेडिकल ट्रीटमेंट के बजाय ये तरीका ज्यादा सस्ता होता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>