विजयी विधायकों से खुद से वफादारी के स्टांप पर हस्ताक्षर करवा रही है कांग्रेस

May 25, 2016

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस अपने विजयी विधायकों से एक अलग तरह के स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर करवा रही है.

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को जीते हुए सभी 44 विधायकों से एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करवाए जिसमें लिखा था कि सभी विधायक सोनिया गांधी और राहुल गांधी के प्रति वफादारी रखेंगे.

एक अंग्रेजी समाचार पत्र की खबर के अनुसार, 100 रुपये के स्टांप पेपर वाले इस शपथपत्र में विधायकों ने यह सुनिश्चत किया है कि विधायक “किसी भी प्रकार की पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल” नहीं होंगे.

चुनाव के बाद हुई सभी विधायकों, जिला अध्यक्षों की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अधीर चौधरी के साथ हुई एक बैठक के बाद सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया.

ये भी पढ़ें :-  जवानों के खराब खाने की क्वालिटी के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

जब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘यह ऐसा बॉन्ड नहीं है जिसे हमने जबरन लोगों से भरवाया है, या फिर जिसका पालन नहीं करने पर किसी के ऊपर कार्रवाई होगी. यह एक शपथ है जिस पर सबने पार्टी के प्रति अपनी वफादारी दिखाने के लिए स्वयं की मर्जी से हस्ताक्षर किए हैं.

दो पन्नों वाले इस स्टांप पेपर के पहले प्वाइंट में लिखा गया है, “मैं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा संचालित होने वाली भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रति बिना किसी शर्त के अपनी निष्ठा व्यक्त करता हूं.”

ये भी पढ़ें :-  लीक हो रहें है आपके सभी 'Mail' हो जाए सावधान, जल्द से जल्द करें ऐसा

दूसरा प्वाइंट में कहा गया है- “विधान सभा का सदस्य होने के नाते मैं पार्टी के खिलाफ हो रही किसी भी अनैतिक गतिविधि में शामिल नहीं रहूंगा. यहां तक कि मैं पार्टी की नीति के खिलाफ कोई भी नकारात्मक बात भी नहीं कहूंगा. ऐसी परिस्थिति में, कोई भी कमेंट करने से पहले में अपने पार्टी के विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा.”

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected