दिग्गज अभिनेता शशि कपूर नहीं रहे, लंबी बीमारी के बाद आज हुआ निधन, गम में डूबा बॉलीवुड

Dec 04, 2017
दिग्गज अभिनेता शशि कपूर नहीं रहे, लंबी बीमारी के बाद आज हुआ निधन, गम में डूबा बॉलीवुड

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर अब इस दुनिया में नहीं रहे। क्योंकि लंबी बीमारी के चलते आज उनका 79 की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने अपनी आखिरी सांस मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में ली। जिसकी जानकारी शशि कपूर के भतीजे मोहित मारवाह ने ट्विटर के जरिए दी है।

बता दें कि अभिनेता अभिनेता शशि कपूर का जन्म कोलकाता में 18 मार्च को 1938 में हुआ था। आकर्षक व्यक्तित्व वाले अभिनेता शशि कपूर के बचपन का नाम बलबीर राज कपूर था। बचपन से ही वो एक्टिंग के शौकीन शशि स्कूल में नाटकों में हिस्सा लेना चाहते थे। लेकिन उनकी यह इच्छा वहां तो पूरी नहीं पाई, लेकिन उसके बाद आखिरकार यह मौका उनको मिल ही गया। जहाँ उनको अपने पिता के ‘पृथ्वी थियेटर्स’ में मिला। जिसके बाद उन्होंने वहां से लेकर अपनी एक्टिंग के जोहर दिखाने शुरू किये और लोगों ने उनको खूब पसंद भी किये।

ये भी पढ़ें :-  पड़ोसियों ने अनुष्का-विराट की शादी को लेकर किया बड़ा खुलासा, ऐसे हो रही है शादी

उन्होंने 60 और 70 के दशक में कई फिल्मों में काम किया ,जिस में उन्होंने हिन्दी सिनेमा की 160 फिल्मों (148 हिंदी और 12 अंग्रेजी) में काम किया। जिस में उनकी कुछ यादगार फ़िल्में आज भी लोग पसंद कर रहे हैं जिस में जब-जब फूल खिले, कन्यादान, शर्मीली, आ गले लग जा, रोटी कपड़ा और मकान, चोर मचाए शोर, दीवार कभी-कभी और फकीरा जैसी कई हिट फिल्में शामिल हैं। साल 1984 में अपनी पत्नी जेनिफर की कैंसर से मौत के बाद अभिनेता शशि कपूर काफी अकेले रहने लगे थे। जिसके बाद से उनकी तबीयत भी बिगड़ती चली गई थी। और यही वजह रही कि उन्होंने बीमारी के चलते फिल्मों से दूरी बना ली।

ये भी पढ़ें :-  बॉलीवुड में सेक्सुअल हैरसमेंट पर ऋचा चड्ढा बोलीं- 'सुरक्षा सुनिश्चित हो तो अभी ले सकती हूं ऐसा करने वाले का नाम'

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस महान अभिनेता को साल 2011 में भारत सरकार ने ‘पद्म भूषण’ से सम्मानित किया था। और उसके बाद 2015 में उन्हें दादा साहेब पुरस्कार भी मिल चुका था। लेकिन अब ये महान अभिनेता हमारे बिच नहीं रहा। क्योंकि कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती अभिनेता ने आज करीब 5:20 बजे अंतिम सांस ली।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>