रोहित वेमुला और अखलाक के परिवार से पूछें, मोदी सरकार में दो साल में कितना आगे बड़ा देश

May 23, 2016

ब्यूरो (राजा ज़ैद खान) । यूं तो सरकार पहले दिन से ही बड़े बड़े दावे करती रही है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी सरकार की दूसरी सालगिरह के उपलक्ष्य में शनिवार को एक गीत जारी किया जिसमें पिछले दो साल में लोगों की दशा में सुधार के लिए उनकी सरकार द्वारा किए गए उपायों को रेखांकित किया गया है।

एक बड़ा सवाल है कि सरकार दो साल की कौन सी उपलब्धियां बताने जा रही है । यदि सरकार दो साल के कामकाज का हिसाब जनता को देना चाहती है तो यह भी ज़रूरी है मोदी सरकार के मंत्रियों की नाकामियों ज़िक्र भी होना चाहिए ।

सरकार को अपने गीत में सबसे पहले यह बताना चाहिए कि काले धन का क्या हुआ और देश की जनता से काला धन वापस आने पर सबको 15-15 लाख रुपये देने का वादा किया गया था उसका क्या हुआ ?

यदि मोदी सरकार को अपने दो साल के कामकाज का हिसाब किताब ईमानदारी से देना है तो सरकार की सफलता के लिए बनाए गए गाने में दो साल की जुमलेबाजियों का ज़िक्र आना भी ज़रूरी है । दादरी में अख़लाक़ की हत्या, हैदराबाद सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी में दलित छात्र रोहित वेमुला की मौत और देश में किसानों द्वारा की गई आत्म हत्या की वजह का ज़िक्र भी होना चाहिए ।

सरकार के पास खुद को सफल घोषित करने के चंद मुद्दे हैं जिन पर जुमलेबाजी का कवर चढ़ा हुआ है लेकिन दो साल में जनता का क्या हाल हुआ इसे सरकार क्यों नहीं बताना चाहती । दो साल के कार्यकाल को दर्शाने के लिए बनाए गए गीत में दो साल में बढ़ी महंगाई खासकर दाल की कीमतों में हुई वृद्धि का ज़िक्र भी होना चाहिए ।

सरकार को अपने गीत में यह भी बताना चाहिए कि विजय माल्या और ललित मोदी देश चूना लगाकर कैसे भाग निकले ? इसके अलावा सरकार को दो साल की उपलब्धियों वाले गीत में गुरुदासपुर और पठानकोट पर आतंकी हमला, जेएनयू छात्रों पर देशद्रोह के मुक़दमो को भी शामिल करना चाहिए था ।

क्या मोदी सरकार के दो साल के कार्यकाल में देश सचमुच आगे बढ़ा है ? यदि हाँ तो सरकार महंगाई कम क्यों नहीं कर पाई , निर्यात कम कैसे हो गया, अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में रुपये की कीमत स्थिर क्यों नहीं हो रही, देश में असहिष्णुता का माहौल क्यों बना हुआ है ? ये कुछ ऐसे सवाल हैं जिन्हे दरकिनार कर भाजपा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दो साल के कार्यकाल का जश्न मनाना चाहती है

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>