वेजिटेबल पकौड़ा बनाना हो गया है असान- जानिए

Feb 21, 2017
वेजिटेबल पकौड़ा बनाना हो गया है असान- जानिए

जो लोग अपने हेल्थ पर बहुत ज्यादा ध्यान रखते हैं वह स्नैक्स भी हेल्दी खाना पसंद करते हैं। आज हम आपको स्नैक्स में मिक्स वेजिटेबल पकौड़ा बनाने के बारे में बताएंगे। इसे स्नैक्स में आप दुनिया भर के वेजिटेबल डालकर बना सकते हैं ।जैसे की आप सभी को पता है कि वेजिटेबल में बहुत प्रोटीन होता है जो आप को हेल्थी रखने के लिए बहुत है आप यह स्नैक्स मॉर्निंग में या शाम को चाय के साथ ले सकते हैं । चलो बनाना सीखते हैं हल्दी वेजिटेबल पकौड़ा।

सामग्री
बेसन एक कप
पानी अपने अनुसार
नमक स्वाद अनुसार
मिक्स वेजिटेबल कुछ भी बारीक कटे हुए  प्याज बारीक कटा हुआ
एक आलू उबले हुए
दो बड़े हरी मिर्च बारीक कटे हुए
दो लाल मिर्च पाउडर
डेढ़ चम्मच धनिया पाउडर
डेढ़ चम्मच चाट मसाला
दो चम्मच तेल

मिक्स वेजिटेबल पकौड़ा बनाने की विधि

दोस्तों सबसे पहले बेसन उबले हुए आलू हरी, मिर्च ,नमक, थोड़ा पानी मिलाकर सब को मिक्स करके ध्यान रखें ।कि पेस्ट गाढ़ा बनाए। अभी मिक्सचर को एक बड़े कटोरे में डालें और ऊपर से सभी कटी हुई वेजिटेबल हरी मिर्च पाउडर धनिया पाउडर चाट मसाला डालकर सभी को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इनका टिक्की बना कर रख ले। उसके बाद तेल  गर्म होने के बाद उसमें 3-3 टिक्की डालें और सुनहरी होने के बाद निकाल दें।

ध्यान रखेंगे टिक्की दोनों तरफ से तली होनी चाहिए। सभी टिक्की के साथ ऐसा ही करें। लीजिये आपका मिक्स वेजिटेबल पकौड़ा तैयार हो गया है ।अभी से आप खट्टी मीठी या इमली किसी भी चटनी के साथ खा सकते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>