वैलेंटाइन डे के लिए डाक टिकटे और फोटो लाने के लिए प्री बुकिंग शुरु

Feb 06, 2017
वैलेंटाइन डे के लिए डाक टिकटे और फोटो लाने के लिए प्री बुकिंग शुरु

भारतीय डाक विभाग ने अपनी फोटो वाली 12 खुशबूदार  डाक टिकट की सीट पर बुकिंग शुरु कर दी है ।राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र जोधपुर के डाक सेवाओं के डायरेक्टर कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि बसंत के रूमानी मौसम में और वैलेंटाइन डे के लिए कुछ खास सरप्राइस ढूंढ रहे लोगों के लिए यह एक सुनहरा मौका है।

उन्होंने बताया कि डाक विभाग जल्द ही खुशबू वाली माई स्टैंप टिकेट लांच करने जा रहा है ।जिसमें लोग अपनी फोटो लगा सकते हैं। जर्मनी से विशेष तौर पर आयात इन टिकटों की यह खुशबू 10 साल तक बनी रहेगी ।विभाग ने इसके लिए प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है । यादव ने खुशबूदार माय स्टैंप बारे में बताया कि सिर्फ ₹500 में खुशबूदार टिकट की सीट के साथ आप की फोटो होगी ।

उसने कहा कि वैलेंटाइन डे पास में है और हर कोई इस के लिए सरप्राइज ढूंढ रहा है ।ऐसे में गुलाब की खुशबू वाले डाक टिकट के साथ खुशबूदार फोटो एक बढ़िया सरप्राइस भी हो सकता है ।यादव ने कहा कि आज के नोजवान पीढ़ी में सेल्फी का रुझान बहुत ज्यादा बढ़ गया है ऐसे में उनकी सेल्फी फोटो इस टाइम पर के तहत डाक टिकट पर लगाई जा सकती है। जन्मदिन से लेकर शादी और जिंदगी की खुशियों के पल को मैं इस टाइम पर लगाया जा सकता है। उन्होंने बताया की प्री-बुकिंग के लिए मुख्य डाकघर और और घर में एक फॉर्म भरकर उसके साथ अपनी फोटो और ₹500 जमा करने होंगे।

एक सीट में कुल 12 टिकट के साथ फोटो लगाई जा सकती है ।5रूपए के डाक टिकट जिस पर आप की फोटो होगी वह देश भर कर कहीं भी भेजी जा सकती है ।इस पर सिर्फ जीत जो व्यक्ति जी जिंदा है उसकी फोटो लगाई जाएगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>