उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने राजनाथ सिंह से भेंट के दौरान राज्य से संबंधित मुद्दों पर की चर्चा

Jul 14, 2016

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भेंट की और राज्य से संबंधित मुद्दों पर उनके साथ चर्चा की.

सूत्रों के अुनसार समझा जाता है कि राज्यपाल ने गृहमंत्री को उत्तर प्रदेश की राजनीतिक एवं कानून व्यवस्था की स्थिति पर अपने आकलन के बारे में बताया.

राज्यपाल की दिल्ली यात्रा ऐसे वक्त हुई है जब एक हफ्ते पहले ही उन्होंने राष्ट्रपति को कैराना से हिंदुओं के पलायन, मथुरा के जवाहर बाग की घटना और दादरी में पीट-पीट कर मार डालने की घटना के बारे में एक विशेष रिपोर्ट भेजी थी. यह रिपोर्ट राज्य सरकार ने तैयार की थी जिसे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 26 जून को राज्यपाल को सौंपी थी.

भाजपा सांसद हुकुम सिंह के इस दावे पर विवाद खड़ा हो गया था कि कैराना से हिंदू कानून व्यवस्था के मुद्दे के चलते पलायन को मजबूर हुए हैं. कैराना मुजफ्फरनगर दंगे के दौरान प्रभावित हुआ था.

वैसे सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने पलायन के आरोपों का खंडन किया और भाजपा पर 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया.

दादारी के बिसहड़ा में पिछले साले 28 सितंबर को भीड़ ने मोहम्मद अखलाक (52) को पीट पीटकर मार डाला था. भीड़ इस अफवाह से क्रुद्ध थी कि उसने और उसके परिवार ने गोमांस का भंडारण एवं भक्षण किया. इस घटना के बाद असहिष्णुता को लेकर बड़ी बहस छिड़ गयी थी.

जवाहर बाग में दो जून को अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान पुलिस और अतिक्रमणकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प छिड़ गयी. उसमें दो पुलिस अधिकारियों समेत 29 लोग मारे गए.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>