उत्तर प्रदेश, नौकरी पाने के लिए सफाई करने नाले में उतरे ग्रेजुएट

Sep 11, 2016
उत्तर प्रदेश, नौकरी पाने के लिए सफाई करने नाले में उतरे ग्रेजुएट
देश में किस कदर बेरोजगारी है। इसका जीवांत उदाहरण आज मारहरा में देखने को मिला। संविदा सफाई कर्मचारी की नौकरी पाने के लिए ग्रेजुएट लोग भी फावड़ा लेकर सफाई करने नाले में उतर गए। नगर पालिका परिषद में 10 सफाई कर्मचारी पद के लिए 200 लोगों ने आवेदन किया। 200 आवेदक में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट लोग भी शामिल हैं।
आज सुबह नगर पालिका परिसर में संविदा सफाई कर्मी नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ हुई। 200 आवेदकों में से 131 अभ्यर्थी ही इंटरव्यू में शामिल हुई। डीएम अजय यादव के निर्देशन में गठित चयन समिति ने अभ्यार्थियों का मौखिक इंटरव्यू लिया।
इंटरव्यू के दौरान हाईस्कूल उत्तीर्ण अभ्यर्थी अपना नाम भी सही से नही लिख पाये। मौखिक एवं लिखित प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद चयन समिति ने अभ्यार्थियों के सफाई करने के तरीके को परखने की बात कही तो करीब दो दर्जन अभ्यर्थी मैदान छोड़कर भाग खड़े हुए। उसके बाबजूद नौकरी पाने की आस में ग्रेजुएट अभ्यर्थी फावड़ा लेकर गंदे नाले की सफाई करने शर्म लिहाज को ताक में रखकर नाले में उतरकर सफाई करने में जुट गए।
बताते चलें कि सफाईकर्मी की नौकरी पाने के लिए अनुसूचित जाति के अलावा सामान्य एवं पिछड़ी जाति के लोगों ने भी आवेदन किया था। मुस्लिम जाति के अभ्यर्थी भी नौकरी पाने के लिए नाले की सफाई करते नजर आये। मुस्लिमों को नाले की सफाई करता देखकर लोग आश्चर्यचकित रह गए।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>