नींबू से ज़्यादा है उसके छिलके का उपयोग, इतने कामो के लिए है बढ़िया

Feb 28, 2017
नींबू से ज़्यादा है उसके छिलके का उपयोग, इतने कामो के लिए है बढ़िया

जैसा कि आपको पता ही है नींबू का हम लोग बहुत तरह से प्रयोग करते हैं। खाद्य पदार्थों में खाने के लिए शिकंजी बनाने के लिए, अचार बनाने के लिए, बहुत तरह से आज हम आप को नींबू के रस के सिवाय नींबू के छिलके का भी बहुत ज्यादा प्रयोग किया जाता है। अगर आप उसे बेकार समझकर फेकते हैं। तो आज हम आपको उसके बारे में ही कुछ अलग चीजे बताते हैं।

1 -आपको बता दें कि अगर आपके जूते बहुत ज्यादा गंदे हो रखे हो तो आप नींबू के छिलके को लें तथा उसे अपने जूतों पर रगड़े जिसके बाद उसे धूप में रखने को छोड़ दे। आप देखेंगे कि आपके जूते एकदम नए जैसे चमक उठे हैं। 2 फ्रिज में अगर आपके बदबू आती है तो नींबू के छिलके अपने फ्रीज में रख दें। जिससे कि आपकी फ्रिज फ्रेश हो जाएगी और जितनी भी बदबू है वह सारी झट से गायब हो जाएगी।
3 -अगर आप इस स्क्रब करते हैं तो नीबू के रस को निकालकर नीबू के छिलके हैं उसको सुखाले तथा उसका पेस्ट बनाकर अपने मुंह पर रोजाना लगाएं जिससे कि आपका चेहरा पहले से ज्यादा चमक उठेगा।
4 -अगर आपके घर में कही से सीसा गंदा हो रखा हो तो नींबू के छिलके से उसे साफ कीजिए जिससे एक बार में ही आपका कांच एकदम ही चमक उठेगा और पूरी तरह से साफ हो जाएगा।
5 -अगर आपके घर में बहुत ज्यादा चीटियां लगी हुई हो तो नींबू के छिलके को निकालिए और जहां पर चीटिया ज्यादा लगती है वहां रख दीजिए जिससे कि चीटियां सारी ही भाग जाएँगी।
6 -अगर आप के कपड़ों पर दाग भी लग गए हो तो नींबू के छिलके को लीजिए तथा उस कपड़े पर नींबू के छिलके से रगड़े और रात भर उसको ऐसे ही छोड़ दें सुबह उठकर उसे गर्म पानी से धो दें जिससे क्या आपके सारे दाग साफ हो जाएंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>