अमेरिका : 57 वर्ष की आयु वाले पॉप सुपरस्टार प्रिंस को उनके घर से मृत पाया

Apr 22, 2016

अपने खास संगीत की वजह से जाने जाने वाले पॉप आइकन प्रिंस को गुरुवार को मिनियापोलिस के उनके घर में मृत पाया गया.

पॉप सुपरस्टार प्रिंस को गुरूवार को उपनगरीय मिनियापोलिस के उनके घर में मृत पाया गया. उनके जनसंपर्क का काम करने वाले व्यक्ति ने यह जानकारी दी.

प्रिंस ने ‘लिटिल रेड कोरवेट’, ‘लेट्स गो क्रेजी’ और ‘वेन डव्स क्राई’ जैसे कई हिट गाने दिए थे और अपने जमाने के सबसे प्रयोगधर्मी गायकों में से एक थे.

उनकी जनसंपर्क का काम करने वाले वेट नोल-शूर ने कहा कि महान गायक का चनहैजन स्थित उनके घर में निधन हो गया. उनकी उम्र 57

एमटीवी ने खास कार्यक्रम के जरिए पिंस को दी श्रद्धांजलि
प्रतिष्ठित गायक प्रिंस की गुरूवार को अकस्मात निधन के बाद टीवी नेटवर्क एमटीवी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए अपने तयशुदा कार्यक्रमों का प्रसारण छोड़कर एक विशेष कार्यक्रम का प्रसारण किया.

‘एस शोबिज’ की रिपोर्ट के अनुसार, नेटवर्क ने ‘पर्पल रेन’ से चर्चित गायक के संगीतमय कॅरियर से जुड़े उनके म्युजिक वीडियो का प्रसारण किया. इतना ही नहीं पूरे दिन के लिए चैनल ने अपने लोगो का रंग बदल कर बैंगनी कर दिया.

नेटवर्क की ओर से जारी बयान के अनुसार, ‘एमटीवी बेहद सदमे में है और इस खबर पर उसे विास नहीं हो रहा कि दुनिया इतनी जल्दी और अकस्मात प्रिंस रोजर्स नेलसन (57) को खो चुकी है.’

वीएच1 भी सप्ताहांत में कुछ इसी तरह के कार्यक्र म का प्रसारण करके पिंस को श्रद्धांजलि देगा.

बहरहाल, प्रिंस की मौत के कारणों की जांच जारी है और पुलिस उनकी मौत की परिस्थितियों की जांच कर रही है.

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, ओप्रा विन्फ्रे, पॉप स्टार मारिया केरी और मडोना जैसी हस्तियों ने दिवंगत गायक को श्रद्धांजलि दी.

मारिया ने पेरिस में अपने एक कंसर्ट के दौरान अपने दिवंगत मित्र को भावनात्मक श्रद्धांजलि दी.

‘बिलबोर्ड’ के अनुसार, पर्पल रेन के आइकन रहे प्रिंस गुरूवार को मिनेसोटा स्थित अपने पेसली पार्क घर में मृत पाए गए. उनकी मौत की खबर से उनके प्रशंसकों, दोस्तों को गहरा सदमा पहुंचा है और इनमें से कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी संवेदना जाहिर की.

केरी ने प्रिंस के साथ अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘प्रतिभावान, लिजेंड, प्रेरक, दोस्त. दुनिया आपको हमेशा याद करेगी. मैं इस गम से कभी नहीं उबर पाऊंगी.’

गायिका ने अपने ‘द स्वीट स्वीट फैंटेसी टूर’ के तहत फ्रांस के एकरहोटल्स एरिना में मंच पर प्रस्तुति देने के दौरान अपने एक हिट गीत के जरिए प्रिंस को श्रद्धांजलि दी.

उधर, हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ ने कहा है कि वह प्रिंस की मौत की खबर सुनकर ‘स्तब्ध’ हैं क्योंकि उनकी मौत से कुछ ही घंटे पहले संगीत की दुनिया के इस दिग्गज कलाकार से उनकी बात हुई थी.

विल स्मिथ ने फेसबुक पर पोस्ट किया, ‘मैं स्तब्ध और दुखी हूं. बीती रात ही मेरी उनसे बात हुई थी. आज आप सभी के साथ जेडा और मैं भी इस महान कलाकार को खोने से गम में हैं.

विल स्मिथ की अभिनेत्री पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ ने भी सोशल नेटवर्किंग साइट पर बेहद मर्मस्पर्शी पोस्ट करके प्रिंस को श्रद्धांजलि दी.

अपने पोस्ट में जेडा ने लिखा, ‘प्रिंस ऐसे पहले कलाकार थे जो मुझे कला की इस दुनिया में लेकर आए। वह ना केवल एक प्रतिभावान कलाकार थे, बल्कि एक बेहद विनम्र, हास्य-विनोद प्रिय, हमेशा जानने के लिए तत्पर रहने वाले, कल्पनाशील, चमत्कारी, आत्मीय, विद्रोही और बेहद विलक्षण शख्स थे. हमने आज जो खोया है उसे बयां करने के लिए मेरे पास वाकई कोई शब्द नहीं है.’

 

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>