US: हिजाब पहनने की वजह से गई मुस्लिम महिला की नौकरी

Aug 08, 2016

अमेरिका में कथित भेदभाव के एक मामले में एक युवा मुस्लिम महिला को डेंटल क्लीनिक से केवल इसलिए नौकरी से निकाल दिया गया कि वह हिजाब पहनकर आती थी.

उसका नियोक्ता कार्यालय में ‘तटस्थ माहौल’ बनाए रखना चाहता था.

वर्जीनिया के फेयरफेक्स काउंटी में फेयर ओक्स डेंटल केयर में डेंटल सहायक के तौर पर नौकरी में रखी गई नजफ खान ने बताया, उसे नई नौकरी से हटा दिया गया क्योंकि वह कार्यालय में मुस्लिम हिजाब पहनती थी.

नजफ ने एनबीसी वाशिंगटन को बताया, मैं वाकई दुखी थी. जिस दिन यह हुआ मैं टूट गई. उसने इंटरव्यू के दिन या शुरुआती कुछ दिनों में हिजाब नहीं पहना था. तीसरे दिन उसने हिजाब पहनने की सोची क्योंकि नजफ ने महसूस किया कि उसकी नौकरी बनी रहेगी और इसे पहनना उसकी आध्यात्मिकमा से जुड़ा है.

ये भी पढ़ें :-  चीन की धमकी-लड़ाई हुई तो 48 घंटे में दिल्ली पहुँच जाएँगे चीनी सैनिक

उस दिन कार्यालय में डॉ चक जो ने उससे हिजाब हटाने को कहा जो ने उससे कहा, वह कार्यालय में एक तटस्थ माहौल बनाकर रखना चाहते हैं.

 

नियोक्ता ने उससे कहा कि वह हिजाब हटा दे क्योंकि इस्लामी हिजाब से मरीजों को परेशानी होगी और वह अपने कार्यालय से धर्म को अलग रखना चाहते थे.

खान ने बताया, जो ने उसे अल्टीमेटम दे दिया कि यदि उसने हिजाब पहनकर काम किया तो उसकी नौकरी चली जाएगी.

खान ने बताया, जब मैंने कहा कि मैं अपने धर्म से समझौता नहीं करूंगी तो उन्होंने मुझे बाहर का रास्ता दिखा गया और मैं चली आई. जो ने कहा, धर्म के सार्वजनिक प्रदर्शन की उसके कारेाबार में अनुमति नहीं है क्योंकि वह इसे तटस्थ रखना चाहता है. कर्मचारियों की टोपी भी स्वच्छता कारणों से सर्जिकल टोपी होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें :-  जिस शख्स में काबिलियत होती है, वह अपनी नस्ल और विश्वास को पीछे छोड़कर आगे बढ़ जाता है-ओबामा

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected