अमेरिका: भारतीय मूल के 4 लोगों को दिया जाएगा प्रतिष्ठित प्रवासी पुरस्कार

Jun 29, 2016

गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई सहित चार भारतीय अमेरिकी उन 42 लोगों में शामिल हैं जिनको ‘ग्रेट इम्मीगेंट्स: द प्राइड ऑफ अमेरिका’ पुरस्कार के लिए नामित किया गया है.

यह पुरस्कार पिचाई के अलावा पीबीएस न्यूजऑवर के एंकर एवं वरिष्ठ संवाददाता हरि श्रीनिवासन, मैककिन्से एंड कंपनी के पदाधिकारी विक्रम मलहोत्रा और नेशनल बुक क्रिटिक्स सर्किल पुरस्कार विजेता भारती मुखर्जी को यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा.
कार्नेगी कारपोरेशन की ओर से प्रदान किया जाने वाला यह पुरस्कार 30 जून को न्यूयॉर्क में प्रदान किया जाएगा. कारपोरेशन ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी.
कारपोरेशन ने साल 2016 में पुस्कार के लिए 42 लोगों को नामित किया है जिनकी जड़े 30 अलग-अलग देशों से जुड़ी हैं.
कार्नेगी कारपोरेशन के अध्यक्ष वार्टन ग्रेगोरियन ने कहा, ‘‘ये प्रवासी हमारे पूर्वजों की तरह हैं जिन्होंने इसे राष्ट्रों का राष्ट्र बनाया है.’’
उन्होंने कहा, ‘‘ये लोग उन लाखों प्रवासियों के प्रतिनिधि हैं जो आर्थिक अवसर, शिक्षा, राजनीतिक अथवा धार्मिक शरण, सुरक्षा की तलाश में अमेरिका आए. वे सभी अमेरिकी नागरिकों की तरह हैं जो इस देश में समान आस्था रखते हैं.’’
‘गिल्डर, गैगनोन, होपवे एंड कंपनी’ की पाकिस्तानी अमेरिकी साझेदार शाइजा रिजवी का नाम भी पुरस्कार के लिए नामित लोगों में शामिल है.
 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>