US एयरपोर्ट पर सिख युवक की उतरवाई पगड़ी

Apr 21, 2016

अमेरिका में रहने वाले एक सिख समुदाय के एनआरआई किशोर करणवीर सिंह पन्नू को कैलिफोनिर्या एयरपोर्ट पर पगड़ी उतारने के लिए मजबूर किया गया.

करणवीर ने सिख समुदाय के बच्चों द्वारा झेली जाने वाली परेशानियों के बारे में एक किताब लिखी है. वे सिख युवाओं के लिए आयोजित होने वाले सालाना सम्मेलन में अपनी किताब बुल्लिंग ऑफ सिख अमेरिकन चिल्ड्रन: थ्रू द आइज ऑफ अ सिख अमरीकन हाई स्कूल स्टूडेंट पर बोलने के लिए जाने वाले थे.

उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे पर मुझे पगड़ी की जांच के लिए कहा गया. इसके बाद मुझे एक दूसरे स्क्रीनिंग रूप में ले जाया गया, जहां मुझसे पगड़ी हटाने के लिए कहा गया, ताकि उसकी स्कैनिंग की जा सके. हालांकि मैंने जब इसके लिए मना किया तो मुझे धमकी दी गई. कहा गया कि फ्लाइट नहीं पकडऩे देंगे. इसके बाद मुझे पगड़ी हटानी पड़ी.

करणवीर ने कहा कि मुझसे पूछा गया कि कुछ ऐसा तो नहीं ैहै कि तुम्हारे पगड़ी खोलने से पहले संभल जाएं. इस पर मैंने कहा कि लंबे बाल हैं और उनके नीचे एक दिमाग नाम की चीज भी है. हालांकि मुझे पगड़ी बांधने के लिए शीशा भी दिया गया.

वहीं ट्रांसपोर्टेशन सिक्यॉरिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने किसी यात्री के साथ इस तरह की जांच के मामले पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. हालांकि एडमिनिस्ट्रेशन के सभी अधिकारियों और जांच करने वाले कॉन्टे्रक्ट वर्कर्स को सिखाया जाता है कि यात्रियों के साथ कैसे सम्मान के साथ व्यवहार करना है.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>