यूपी के जल संसाधन मंत्री ने कमरे में खुद लगाई झाड़ू

Mar 23, 2017
यूपी के जल संसाधन मंत्री ने कमरे में खुद लगाई झाड़ू

उत्तर प्रदेश के भूमि विकास और जल संसाधन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी ने गुरुवार को स्वच्छता की मिसाल पेश करते हुए अपने विधान भवन के कमरे में बैठने से पहले कमरे को खुद झाड़ू से साफ किया। दरअसल जब राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी कार्यालय पहुंचे तब तक दफ्तर की सफाई नहीं हुई थी। इस पर उन्होंने खुद झाडू उठा ली और कहा कि सफाई को लेकर कोई समझौता नहीं होगा। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों को खराब झाड़ू के लिए भी डांट लगाई।

तिवारी ने कहा, “वह मुख्यमंत्री द्वारा निर्धारित समय पर दफ्तर पहुंच गए, लेकिन उनके दफ्तर की सफाई नहीं हुई थी। पहला दिन था। दफ्तर से संबंधित किसी कर्मचारी को जानता नहीं था, लिहाजा स्वयं ही दफ्तर को साफ किया।” इसके साथ ही उन्होंने अपने दफ्तर के अधिकारियों व कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

बुधवार को मंत्रियों के बीच विभागों के आवंटन के बाद गुरुवार को प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों ने अपना कार्यभार संभाल लिया। इस दौरान मथुरा से बड़ी जीत दर्ज करके ऊर्जा मंत्री बने श्रीकांत शर्मा ने गुरुवार को कार्यभार संभालते ही कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए श्रीकांत ने कहा कि प्रदेश सरकार हर गांव और कस्बे में 24 घंटे बिजली दिलवाएगी।

वहीं गुरुवार को पहले दिन कार्यालय पहुंचे कुछ मंत्रियों ने विधानसभा में जाने से पहले कमरे में पूजा अर्चना भी की। सत्यदेव पचौरी ने स्वच्छता की शपथ लेते हुए भविष्य में कभी पान नहीं खाने की भी शपथ ली। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने तो सुबह 09:30 बजे ही अपना कार्यभार ग्रहण किया।

कार्यभार ग्रहण करने बाद मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि एंटी रोमियो दल का गठन महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराने के लिए किया गया है, लेकिन साथ ही यह भी आदेश दिए गए हैं कि किसी भी मासूम को इसके तहत परेशान न किया जाए।

ब्रजेश पाठक और नीलकंठ तिवारी ने भी अपने-अपने विभागों का दौरा किया। वहीं सभासद से अपने राजनीतिक पारी शुरू करने वाले डॉ. महेंद्र सिंह ने हवन-पूजन के बाद कार्यभार संभाला।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>