उप्र : 5.40 लाख रुपये का गबन, बैंक प्रबंधक समेत 2 पर मुकदमा

May 01, 2017
उप्र : 5.40 लाख रुपये का गबन, बैंक प्रबंधक समेत 2 पर मुकदमा

बैंक ऑफ इंडिया की मुख्य शाखा से सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के खाते से 5.40 लाख रुपये निकाले जाने के मामले में सदर कोतवाली पुलिस ने शाखा प्रबंधक समेत दो पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना ओक्डेनगंज चौकी इंचार्ज सत्येंद्र कुमार राय कर रहे हैं। 

भूमि संरक्षण अधिकारी सुराहू राम ने तहरीर में आरोप लगाया है कि 16 दिसंबर 2016 को बैंक ऑफ इंडिया में विभाग के खाते से एसके सिंह व बैंक प्रबंधक की मिलीभगत से चेक के माध्यम से 5.40 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं। इस तरह की धनराशि निकासी के लिए विभाग की तरफ से कोई चेक बैंक में मेरे हस्ताक्षर से नहीं गया है।

उन्होंने कहा, “इस तरह का चेक भेजने से पूर्व मेरे व जिम्मेदार बाबू का हस्ताक्षर होता है। इसके बाद भी खाते से धनराशि को निकाल लिया गया है। इनकी तहरीर पर सदर कोतवाली पुलिस ने बैंक के प्रबंधक नाम पता अज्ञात व एसके सिंह पर धारा 419, 420 व 409 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।”

इस मामले में कोतवाल अतुल कुमार सिंह ने बताया कि भूमि संरक्षण अधिकारी की तहरीर पर मुकदमा कायम कर लिया गया है। मामले की विवेचना ओक्डेनगंज चौकी इंचार्ज सत्येंद्र कुमार राय को सौंपी गई है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>