UP में SP -BSP का कुचक्र तोड़ बहुमत की सरकार बनाएंगे: राजनाथ

Aug 08, 2016

केन्द्रीय गृह मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने रविवार को उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार को कानून-व्यवस्था तथा विकास के मुद्दे पर घेरा.

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सपा व बसपा के कुचक्र को तोड़कर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. सिंह ने झांसी में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दूसरे एवं अंतिम दिन अपने सम्बोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश में पूर्ण अराजकता की स्थिति है. इस सरकार के कार्यकाल में बलात्कार की घटनाओं में 161 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है. हर मोर्चे पर पिछड़ चुका उत्तर प्रदेश अब प्रश्न प्रदेश बन गया है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले 13 साल से सपा और बसपा का ही शासन रहा है. दोनों ही दलों ने राज्य को जमकर लूटा है. सवाल यह है कि जनता आखिर कब तक सपा और बसपा रूपी पाटों के बीच पिसती रहेगी. आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा इन दोनों दलों का कुचक्र  तोड़कर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी और जनता को राहत देगी.

सिंह ने कहा कि प्रदेश में इतनी अराजकता क्यों है, राजमार्गों पर बलात्कार क्यों हो रहे हैं, क्यों भ्रष्टाचार संस्थागत हो गया है, पीड़ितों को आपदा राहत क्यों नहीं मिल रही है, नौजवानों को नौकरी क्यों नहीं मिल रही है, आखिर सपा सरकार अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन क्यों नहीं कर रही है ?  ऐसे तमाम सवाल इस वक्त जनता के मन में हैं.

राजनाथ ने कहा कि संघीय ढांचे में केन्द्र व राज्य को मिलकर काम करने होते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार विकास कार्यों को लागू करने में अवरोध पैदा कर रही है. गृह मंत्री ने कहा कि सरकार बनाना आसान है लेकिन उसे चलाना कठिन है, लेकिन देश ही नहीं बल्कि पूरा विश्व मान रहा है कि नरेन्द्र मोदी की सरकार अच्छा काम कर रही है और अगले सात-आठ वर्षो में हिन्दुस्तान विकासशील देशों के बजाय विकसित देशों की श्रेणी में आ जाएगा.

गृह मंत्री ने कहा कि अन्य दलों के अनेक नेता भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी से जुड़ना चाहते हैं, उनका स्वागत है. भाजपा के लिये कोई भी अछूत नहीं है. भाजपा के प्रान्तीय अध्यक्ष केशव मौर्य ने इस मौके पर कहा कि भाजपा ने केन्द्र में कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया था. अब सपा तथा बसपा मुक्त उत्तर प्रदेश देने की तैयारी है.

उन्होंने कहा कि विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल नहीं होने के बावजूद भाजपा ने मजबूत विपक्ष की भूमिका निभायी है.

 

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>