उप्र चुनाव : राहुल-अखिलेश ने किया साझा रोड शो, उमड़ा जनसैलाब

Mar 04, 2017
उप्र चुनाव : राहुल-अखिलेश ने किया साझा रोड शो, उमड़ा जनसैलाब

उत्तर प्रदेश की धार्मिक राजधानी वाराणसी में शनिवार सुबह जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो कर अपना दम दिखाया, तो दोपहर बाद उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी का असर बेअसर करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी। सांसद डिंपल यादव भी साथ थीं। लोगों ने अपने घरों की छत से फूल बरसाए। मोदी ने सात किलोमीटर तो राहुल-अखिलेश ने समर्थकों की भारी भीड़ के साथ करीब आठ किलोमीटर तक रोड शो किया। इस पूरे रोड शो में और काशी विश्वनाथ मंदिर तक डिंपल यादव भी अखिलेश के साथ रहीं।

रोड शो की शुरुआत करने से पहले कुछ आगे-पीछे बनारस पहुंचे राहुल और अखिलेश ने कचहरी अंबेडकर पार्क में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं से ठसाठस चौड़ी सड़क पर खुले वाहन में गठबंधन का चुनावी जुलूस निकला।

वरुणा पुल, नदेसर चौकाघाट, दोषीपुरा, अलईपुरा, गोलगड्डा, पीली कोठी, विश्वेश्वरगंज, मैदागिन, बुलानाला, चौक होते रोड शो का काफिला देर शाम गोदौलिया के गिरजाघर तक पहुंचा।

इस दौरान लगभग आठ किलोमीटर लंबे रोड शो पर छतों से फूल बरसाए जा रहे थे। हाथों में सपा-कांग्रेस का झंडा लिए, सिर पर अपने दल की टोपी लगाए कार्यकर्ता जिंदाबाद के गगनभेदी नारे लगा रहे थे।

वाहनों के काफिले के साथ मोटरसाइकिल सवार कार्यकर्ता आगे-आगे चल रहे थे। दोषीपुरा में मुख्यमंत्री की पत्नी सांसद डिंपल यादव भी रोड शो में शामिल हो गईं। वाहन पर उनके सवार होते ही लोगों ने फिर गगनभेदी नारे लगाने शुरू कर दिए।

इसी बीच अचानक सूचना मिली कि राहुल-अखिलेश बाबा विश्वनाथ दरबार में दर्शन पूजन करेंगे। इसे लेकर मंदिर में तैयारियां की जाने लगीं। यहां कुछ ही देर पहले प्रधानमंत्री ने भी दर्शन पूजन किया था। शाम करीब साढ़े सात बजे रोड शो के गिरजाघर पहुंचते-पहुंचते अंधेरा हो चुका था।

अधिकारी भी समय का हवाला देते हुए रोड शो जल्द खत्म कर लेने का अनुरोध कर रहे थे, क्योंकि यह अपने निर्धारित वक्त पांच बजे से काफी विलंबित हो चुका था। आखिरकार अखिलेश ने पत्नी डिंपल और राहुल के साथ काशी विश्वनाथ के दर्शन किए और उसके बाद रोड शो खत्म हुआ।

इधर, रोड शो का काफिला जब ज्ञानवापी इलाके से गुजरा रहा तो बिजली गुल हो गई और चौकाघाट के पास भाजपा-सपा कार्यकर्ताओं में टकराव हो गया।

चर्चा है कि जैसे ही रोड-शो चौका घाट इलाके से गुजरा, कुछ घरों से जूते-चप्पल फेंके गए। आनन-फानन में पुलिस से इन घरों को घेर लिया और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। अधिकारी हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>