यूपी पुलिस राजीव यादव को पीटते हुए पाकिस्तानी एजेंट भी कह रही थी

Nov 03, 2016
यूपी पुलिस राजीव यादव को पीटते हुए पाकिस्तानी एजेंट भी कह रही थी

लखनऊ में गाँधी प्रतिमा जीपीओ हज़रतगंज पर भोपाल एनकाउंटर के खिलाफ रिहाई मंच के महासचिव राजीव यादव अपने कार्यकर्ता के साथ प्रदर्शन कर रहे। जिसमे राजीव यादव और शकील कुरैशी को पुलिस ने बुरी तरह पीटा। पुलिस की बर्बता पिटाई में रिहाई मंच के महासचिव राजीव यादव को गंभीर चोटें लगी है।

रिहाई मंच के लखनऊ प्रवक्ता ने बताया कि अभी हम गाँधी प्रतिमा जीपीओ हज़रतगंज पहुच कर अपना बैनर टांग कर हम अपना विरोध प्रदर्शन शुरू ही करने वाले थे की वहां पहले से मौजूद पुलिस ने हमें धरना देने से मना कर दिया। रिहाई मंच के महासचिव राजीव ने जीपीओ पुलिस चौकी इंचार्ज ओमकार नाथ यादव से इसकी वजह पूछा तो उनके साथ पहले तू-तू, मैं-मैं हुयी, फिर बुरी तरह पिटाई की गयी । पुलिस उन्हें और शक़ील कुरैशी को मारती हुई पुलिस चौकी तक ले गई है।

जब इस घटना के बारे में मंच के प्रवक्ता शाहनवाज़ आलम से बात हुई तो उन्होंने बताया कि राजीव को पुलिस ने लगभग 200 लाठी मारी होगी। पिटाई के साथ साथ पुलिस उनको पाकिस्तानी एजेंट भी कह रही थी। प्रवक्ता ने बताया कि राजीव के सर ,पैर और पूरे बदन पर चोट आई हैं। प्रवक्ता ने कहा की ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब कोई विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगो को पुलिस ने पीटा है। इससे पहले फ़रवरी में जमात-ए-इस्लामी हिन्द के छात्र संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा किये जा रहे विरोध प्रदर्शन के समय संघ और भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस की मौजूदगी में बुरी तरह पीटा था।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि रिहाई मंच इस घटना के ख़िलाफ़ एक बड़ा प्रदर्शन करेगा | इसके अलावा पूरे राज्य में यात्रा निकाल कर आम लोगो को बताया जायेगा कि कैसे ये सरकार RSS के इशारों पर काम कर रही है | राज्य सरकार को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि जिस तरह विधान सभा से कुछ ही दूरी पर स्थित स्थल पर ये मामला हुआ है | उससे प्रदेश में मुसलमानो की स्तिथि का अंदाजा लगता है। मुसलमानो के लिए आवाज़ उठाने वालों के साथ पुलिस किस तरह से पेश आती है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>