यूपी- मुस्लिम लड़की ने किया हिंदू लड़के से शादी का ऐलान: वजह है हैरान कर देने वाली

Apr 29, 2017
यूपी- मुस्लिम लड़की ने किया हिंदू लड़के से शादी का ऐलान: वजह है हैरान कर देने वाली

उत्तर प्रदेश के ग़ज़ियाबाद मोदीनगर से एक बेहद ही चौकाने वाला मामला सामने आया है। मोदीनगर की मुस्लिम लड़की तीन तलाक और हलाला की डर से या ये कहे कि अपनी ज़िन्दगी से बचने के लिए हिंदू धर्म में शादी करने का अहम फैसला किया है। इस लड़की के फैसला लेने के बाद जय शिव सेना पूरी तरह से मदद कर रही है।

24 वर्षीय नीलोफर (बदला हुआ नाम) मोदीनगर के एक कॉलेज में एमए की छात्रा है और इन दिनों उसके शादी के लिए दूल्हे की तलाश जारी है। निकाह के बाद कहीं उसका शौहर उसे तीन तलाक न दे दे और उसकी जिंदगी कहीं बर्बाद न कर दे, इस डर से वह अपने धर्म में शादी नहीं करना चाहती है। जागरण की रिपोर्ट के अनुसार नीलोफर का कहना है कि उसने हिंदू धर्म के बारे में काफी बारीकी से जाना है और यह अनुभव किया है कि इस धर्म में महिलाओं का बहुत सम्मान किया जाता है। उसने बताया कि वह अपने घर में भी सबको कह चुकी है कि वह हिंदू धर्म के लड़के से ही शादी करेगी।

वहीं इस मामले में जय शिव सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित आर्यन ने बताया कि यह लड़की उनके संपर्क में पिछले महीने आई है और उन्होंने उसके परिजनों को भी समझाने की कोशिश कि है। यदि उनके परिजन मान जाते हैं तो अच्छी बात है अन्यथा संस्था उसका पूरा साथ देने को तैयार हैं।

वही नीलोफर ने बताया की इस संबंध में उसने जय शिव सेना से मदद ली है और कहा है कि वो उसकी शादी करने में मदद करे। वह आर्य समाज मंदिर में पूरे हिंदू रीति रिवाज से शादी करेंगी, चाहे उसे इसके लिए अपने घरवालों के खिलाफ ही क्यों न जाना पड़े।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>