उप्र : विकलांगों को निशुल्क बस यात्रा और साथ ही हर जनपद में उनके लिए खुलेगा विद्यालय

Jun 14, 2017
उप्र : विकलांगों को निशुल्क बस यात्रा और साथ ही हर जनपद में उनके लिए खुलेगा विद्यालय

उत्तर प्रदेश के विकलांग जन विकास एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में दिव्यांगों को निशुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी। दिव्यांगों के लिए हर जनपद में विद्यालय खोलने की भी योजना है।’ (22:23)
मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय में जनता की समस्याओं को सुनने के बाद पत्रकारों से बातचीत में राजभर ने कहा, “पिछले दस वर्षो से दिव्यांगों की पेंशन नहीं बढ़ाई गई थी, जिन दिव्यांगांे की पेंशन 300 रुपये थी, उनकी अब 500 रुपये प्रतिमाह कर दी गई है। उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग की बसों में दिव्यांगों के लिए यात्रा पूर्ण रूप से निशुल्क कर दी गई है। उनके के लिए हर जिले में विद्यालय खोलने की भी योजना है।”

ये भी पढ़ें :-  पंचायत का बड़ा फैसला: कुंवारी लड़कियां न तो मोबाइल रखेंगी, न ही पुरुषों से बात करेंगी

कानून व्यवस्था पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “दीपक जब बुझने को होता है तो भभकता है ऐसे ही कुछ अराजक तत्व हैं, लेकिन कानून व्यवस्था को हाथ में लेने वाले न बख्से जा रहे हैं और न ही बख्शे जाएंगे। कानून व्यवस्था बिगाड़ने का हर मंसूबा ध्वस्त किया जाएगा।”

राजभर ने कहा, “हमारी सोच है कि अंबेडकर पार्क में बाबा साहेब के साथ ही महाराज सुहेल देव, अहिल्याबाई, दक्ष प्रजापति आदि महापुरुषों की भी प्रतिभाएं लगें, ताकि नई पीढ़ी बाबा साहब अंबेडकर के साथ ही अन्य महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा ले सके।”

इससे पहले जनसुनवाई के दौरान उन्होंने कहा, “जनसुनवाई से जनता की समस्याओं का समाधान हो रहा है। नई कार्य संस्कृति के विकास से जन समस्याओं का निराकरण मुख्यमंत्री आवास, भाजपा प्रदेश मुख्यालय एवं जिला प्रभारी मंत्रियों द्वारा जिलों में किया जा रहा है। लोगों की मुख्य समस्याएं पंेशन, पारिवारिक विवाद, पूर्ववर्ती सरकारों में हुए कब्जे, नौकरी आदि की प्रमुख समस्याएं रही, जिनके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।”

ये भी पढ़ें :-  अब मथुरा पुलिस की वर्दी पर लगेगा श्री कृष्ण के लोगो वाला बैज, पर्यटन पुलिस भी होगा लिखा
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>