यूपी चुनाव में इस बार चली गाय, गधे की राजनीति, बीजेपी है आतंकवादी पार्टी- राजबब्बर

Mar 06, 2017
यूपी चुनाव में इस बार चली गाय, गधे की राजनीति, बीजेपी है आतंकवादी पार्टी- राजबब्बर

चुनावी समर में नेताओ के बिगड़े बोल आजकल आम बात हो गयी है जिसको कोई भी नेता कुछ भी कह कर चला जाता है जो भारतीय राजनीति के लिए अच्छे संकेत नही है। इस तरह के बिगड़े बोल मौजूदा सुल्तानपुर सांसद वरुण गांधी, तेलांगना हैदराबाद के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी जैसे अनेक नेताओ ने धर्म, जाति के खिलाफ खूब बोला लेकिन 2014 के चुनाव से पहले ऐसे भाषण और बयान आम हो गए है इस चुनाव के बाद देश में बिगड़े बोलो की सुनामी सी आ गयी। इससे पार्टी को कोई ज्यादा नुकसान नही होता है क्योंकि ज्यादातर पार्टियां चाहती भी है कि जनता को मूलभूत समस्याओं से दूर रखकर उनको भाषणों, बयानों, धर्म और जाति जैसे नाज़ुक मुद्दों में फंसाकर रखे जिससे वो अपने सही मुद्दों पर वोट ना दे बल्कि धर्म, जाति के आधार पर वोट करे और उनको पार्टियों में धर्म नज़र आये है

अबकी पहली बार ऐसा हुआ जब किसी कांग्रेस के स्टार प्रचारक ने किसी पूरी पार्टी को आतंकवादी कहा है वो पार्टी के जंगीपुर से प्रत्याशी वीरेंद्र यादव के समर्थन में वोट की अपील कर रहे थे तब उन्होंने बीजेपी को आतंकवादी पार्टी कहा । हो सकता है मध्य प्रदेश में एटीएस द्वारा पकड़े गए आईएसआई के कार्यकर्ताओ का भी लिंक भाजपा से ही रहा है जिसमे एक पार्टी एक्टिव कार्यकर्ता भी था । यह सोच कर उन्होंने बीजेपी को आतंकवादी पार्टी कह दिया हो ।

बड़े ही अफ़सोस की बात है देश के राजनेताओं की भाषा का स्तर इस प्रकार इतना अधिक गिरना चिंता का विषय है जिससे राजनीति , लोकतंत्र और सभ्य समाज को इसके खतरे उठाने भी पढ़ सकते है। वर्तमान यूपी चुनाव यह प्रूफ कर देगा की देश बिगड़े बोल, गाय, गधा की राजनीति चाहता है या फिर मुद्दों और सामाजिक कार्यो की।

(ये लेखक के निजी विचार हैं, 24HindiNews की सहमति आवश्यक नहीं )
 –अकरम हुसैन कादरी
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>