UP चुनाव 2017, दिसंबर में जारी होगी अधिसूचना, जनवरी में हो सकते है विधानसभा मतदान

Sep 28, 2016
UP चुनाव 2017, दिसंबर में जारी होगी अधिसूचना, जनवरी में हो सकते है विधानसभा मतदान

उत्तर प्रदेश- चुनाव आयोग की तैयारियां 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जोरों पर है। चुनाव आयोग ने इसका पुरा खाका भी तैयार कर लिया है। बताया जा रहा है कि दिसंबर के आखिरी सप्ताह में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए आदर्श आचार संहिता लागू कर दी जाएगी। साथ ही जनवरी में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कराए जाने की तैयारी भी शुरु कर दी जाएगी। चुनाव आयोग के सूत्रों से मिली जानकारी कि जनवरी के अंतिम हफ्ते या फिर फरवरी के पहले हफ्ते से मतदान कराए जाने की तैयारी है।15 जनवरी तक मतदाता सूचियों को प्रकाशित करने के भी निर्देश चुनाव आयोग ने दिए हैं।

ये भी पढ़ें :-  जीएसटी के विरोध में दिल्ली की 50000 कपड़ा दुकानें बंद रहेंगी

चुनाव करवाए जाने और इसकी तैयारियों के लिए चुनाव आयोग ने जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश भी जारी कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि जनवरी में चुनाव करवाए जाने के पीछे दो वजह हैं। पहला ये कि जनवरी के महीने में चुनाव कराने के लिए अनुकूल मौसम रहेगा। दूसरा बोर्ड की परीक्षाओं से पहले ही चुनाव करवा लिए जाएं। क्योंकि अगर बाद में चुनाव होते हैं तो बोर्ड परीक्षाओं की वजह से प्रशासनिक दिक्कतें नहीं आएगी।

2012 के विधानसभा चुनाव के लिए 25 दिसंबर को आदर्श आचार संहिता लागू की गई थी। चुनाव आयोग की तैयारी इस बार भी दिसंबर में आदर्श आचार संहिता लागू करने की है। ताकि जनवरी के आखिरी सप्ताह से ही मतदान कराया जा सके। चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश और पंजाब के सभी जिलाधिकारियों को 30 जनवरी को आधार मानकर तैयारियां करने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें :-  'सबका साथ, सबका विकास' करने में कामयाब हुई हमारी सरकार : योगी

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>