यूपी: दलितों पर सरकारी नल से पानी भरने, और मंदिर में पूजा करने पर रोक

Jun 27, 2016

बिजनौर: यह तो साबित हो गया कि मोदी राज में न तो अल्पसंख्यक और दलित सेफ नहीं है आये दिन दलित से भेदभाव और प्रताड़ित करने का मामला सामने आ रहा है और सरकार खामोश तमाशा देखती है हालिया मामला बिजनौर जिले के जयरामपुर गांव में कुछ दलित परिवारों को मंदिर में पूजा-पाठ से रोके जाने को लेकर है।

बसपा विधायक गाजी रविवार दोपहर करीब दो बजे गांव जयरामपुर जनसमस्याएं सुनने पहुंचे थे। यहां उन्होंने दलितों सहित अन्य वर्ग के पीड़ितों की समस्याएं सुनीं। इसी दौरान महिला रत्तीभान देवी सहित कुछ अन्य दलितों ने आरोप लगाया कि गांव के कुछ लोगों ने बच्चों और बुजुर्गों के साथ मारपीट की और चेतावनी दी कि गांव का कोई भी दलित शिव मंदिर में पूजा पाठ करने नहीं जाएगा और उनका आरोप है कि ये लोग सरकारी नल से भी पानी तक नहीं भरने दे रहे हैं।

दलितों के मुताबिक कुछ अफसरों से शिकायत की गई। मगर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। बसपा विधायक ने कहा कि वह और उनकी पार्टी किसी का शोषण नहीं होने देगी। कुछ अन्य लोगों ने भी सड़क, बिजली, पानी से जुड़ी समस्याएं रखीं।बसपा विधायक मोहम्मद गाजी ने इस घटना को मानवता विरोधी बताते हुए इसकी जांच करवाकर जरूरी कार्रवाई कराने का भरोसा पीड़ितों को दिलाया है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>