उप्र : किसानों व बेरोजगारों की चौपाल लगाएगी कांग्रेस

Jun 15, 2017
उप्र : किसानों व बेरोजगारों की चौपाल लगाएगी कांग्रेस

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की योगी और केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि दोनों ही सरकारों ने किसानों और नौजवानों की उपेक्षा की है। कांग्रेस ने कहा है कि केंद्र सरकार के तीन वर्ष और प्रदेश सरकार के लगभग 100 दिन पूरे होने के बाद भी बेरोजगारों, नौजवानों और किसानों के लिए अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। ऐसे में पार्टी ने पूरे प्रदेश में किसानों एवं बेरोजगार नौजवानों की पंचायत व चौपाल लगाने का निर्णय लिया है, जिसकी शुरुआत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर आगामी 15 जून को अलीगढ़ से करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता संजय बाजपेयी ने कहा कि केंद्र तथा प्रदेश सरकार की उपेक्षापूर्ण नीतियों के चलते आज किसान आत्महत्या कर रहे हैं, किंतु संवेदनहीन सरकारों के कानों तक किसानों का करुण क्रंदन नहीं जा रहा है। यही स्थिति देश व प्रदेश के बेरोजगार नौजवानों की है।

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक: नीतीश की पुलिस ने महिलाओं को लातों से मारा और कपड़े भी फाड़े

प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश में ‘किसानों और बेरोजगार नौजवानों की दयनीय स्थिति’ को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ‘न कर्ज माफी-न रोजगार का मौका’, ‘प्रचंड बहुमत फिर भी प्रचंड धोखा’ के तहत ‘हक मांगो अभियान’ आयोजित कर चौपाल और पंचायत कार्यक्रम की शुरुआत 15 जून को अलीगढ़ से कर रहे हैं। प्रदेश की सभी जिला-शहर कांग्रेस कमेटियों द्वारा यह अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसी श्रृंखला मंे 16 जून को आगरा, 17 जून को गौतमबुद्ध नगर, 19 जून को लखनऊ, 20 जून को उन्नाव तथा 21 जून को बाराबंकी में किसानों एवं बेरोजगार नौजवानों की पंचायत व चौपाल में राजबब्बर शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें :-  अब मथुरा पुलिस की वर्दी पर लगेगा श्री कृष्ण के लोगो वाला बैज, पर्यटन पुलिस भी होगा लिखा
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>