लगभग तैयार BJP को UP में 265 सीटों पर जीत दिलाने की रणनीति, पढ़िये ये खबर..

Jun 03, 2016

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति पांच वर्ष बाद फिर उत्तर प्रदेश में होने जा रही है। पिछली कार्यकारिणी की बैठक 2011 में लखनऊ में (2012 विस चुनाव से पहले) हुई थी। इस बार पार्टी ने संगम नगरी को चुना है और 12-13 जून को होने वाली कार्यसमिति में उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड व पंजाब के विधानसभा के चुनाव में जीत की रणनीति सहित कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं। राष्ट्रीय कार्यसमिति का आकर्षण पीएम मोदी व असम में पहली बार कमल खिलाने वाले सर्वानंद सोनोबाल होंगे।

नई टीम का एलान भी 13 जून तक टाला

राष्ट्रीय कार्यसमिति के मद्देनगर यूपी भाजपा की नई टीम का एलान भी 13 जून तक टाला जा सकता है। इलाहाबाद में भाजपा कार्यसमिति के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा होगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में यूपी के साथ ही उत्तराखंड और पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कार्यसमिति की बैठक में रणनीति बनायी जाएगी।

ये भी पढ़ें :-  लालू के बेटे तेज प्रताप 'शिव अवतार' में नजर आए

450 प्रतिनिधि लेंगे भाग

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति में कई केन्द्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों और राज्यों के मंत्रियों समेत 450 प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना है। गौरतलब है कि 2011 में राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में भाग लिया था। कार्यसमिति के मद्देनजर खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दौरा कर तैयारियों की समीक्षा की, फिर यूपी भाजपा अध्यक्ष और इलाहाबाद जिले की फूलपुर सीट से सांसद केशव प्रसाद मौर्या ने तैयारियों की मॉनीटरिंग तेज कर दी है। कार्यसमिति केपी कालेज मैदान में होगी और इसके लिए सभी तरीके से प्रूफ पंडाल लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें :-  अगर अमित शाह गैंडा न होता तो, बिहार में लिफ्ट में न फंसता - लालू

265 प्लस की जीत का लक्ष्य लेकर चल

मोदी के सम्भावित रैली स्थल परेड ग्राउंड पर भी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाना शुरू कर दिया गया है। मौर्य ने दावा किया है कि 13 जून को होने वाली मोदी की रैली में दो लाख से अधिक लोग आएंगे। मौर्य ने कहा कि पार्टी विधानसभा चुनाव में 265 प्लस की जीत का लक्ष्य लेकर चल रही है। शाह चार जून को कानपुर में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने के बाद उसी दिन पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चे के लखनऊ में होने वाली बैठक व कासगंज में सात जून को कार्यकर्ताओं की बैठक में भी शरीक होंगे।

ये भी पढ़ें :-  राजनाथ का राहुल पर निशाना-खाट से नैया पार नहीं हुई तो साइकिल पर चढ़ गए

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected