उप्र : एक और हादसा, स्कूल में जहरीला बिस्किट खाने से 100 बच्चे बीमार, 43 की स्थिति काफी गंभीर

Nov 03, 2017
उप्र : एक और हादसा, स्कूल में जहरीला बिस्किट खाने से 100 बच्चे बीमार, 43 की स्थिति काफी गंभीर

उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक हादसों का सिलसिला जारी है। पिछले दिनों हुए कई बड़े हादसे के बाद ताजा मामला भदोही जिले से आ रही है, जहां शहर कोतवाली क्षेत्र में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में जहरीला बिस्किट खाने से 103 बच्चे बीमार हो गए। जिसके बाद सभी को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि इन बच्चों को इलाज के बाद वापस घर भेज दिया गया है, जबकि अभी 63 बच्चों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। जिनका इलाज अभी भी जारी है। इन बच्चों के बिस्किट खाने के बाद वो फूड प्वॉयजनिंग का शिकार हो गए और उन्हें उल्टी, डीएसटी व चक्कर आने लगा था, जिसके बाद उन्हें राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले के सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में अफरातफरी मच गई।

ये भी पढ़ें :-  सूरत में BJP पार्षद और उसके भतीजों की गुंडागर्दी, महिला को निर्वस्त्र करके पीटा

जिलाधिकारी ने जांच की एक कमेटी गठित कर दी है। मौके पर अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी विशाखजी ने बच्चों के हालात का जायजा लिया और मौजूद चिकित्साधिकारियों से बच्चों के समुचित इलाज करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में बिस्किट के एक्सपायरी होने की बात सामने आई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है, जिसके बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। घटना के बाद अस्पताल पर एसपी, सीएमओ, सीडीओ, एसडीएम सहित तमाम प्रशासनिक अफसर रात तक डटे रहे।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>