उप्र : नकली नोट बनाने वाले गिरोह के 2 गिरफ्तार

May 06, 2017
उप्र : नकली नोट बनाने वाले गिरोह के 2 गिरफ्तार

स्वाट टीम व देहात कोतवाल ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पदार्फाश करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से नब्बे हजार की नकली करेंसी व बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक ने गिरोह का पदार्फाश करने वाली पुलिस टीम को पांच हजार रुपये का पुरुस्कार देने की घोषणा की है।

अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिल रही थी कि जनपद में जाली नोट बनाने का गिरोह चल रहा है। इसके खुलासे की जिम्मेदारी स्वाट टीम प्रभारी श्रीनाथ यादव व देहात कोतवाल आर.पी. यादव को सौंपी गई। यादव अपने दल बल के साथ चेकिंग चौकी लगाए हुए थे, इसी बीच स्वाट टीम प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग बाइक पर सवार होकर बहराइच की ओर आ रहे हैं, उनके पास कुछ नकली नोट हैं।

उन्होंने मुखबिर की सूचना को गंभीरता से लेते हुए देहात कोतवाल को अवगत कराया। चेकिंग कर रहे पुलिसकर्मी को गोंडा की ओर से आ रहे मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग संदिग्ध दिखे। पुलिस ने उन्हें रुकवाकर सघन तलाशी ली। तलाशी के दौरान नब्बे हजार की नकली करेंसी और बनाने वाले उपकरण बरामद हुए।

पकड़े गए अभियुक्तों की पहचान धर्मेद्र व हरिराम के रूप में हुई। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पकड़े गए आरोपी ने मीडिया को बताया कि वह कुछ दिनों पहले एक दुकान में आधार कार्ड बनाने का काम करता था। आधार कार्ड बनाते समय उसके दिमाग में नकली नोट बनाने का आइडिया आया और उसने अपने आधार कार्ड बनाने वाले प्रिंटर से ही उसी साइज का नोट प्रिंट कर डाला। उसे लगा कि ये जनपद में चल जाएगा और उसने नब्बे हजार रुपये (सौ-सौ के नोट) का प्रिंट निकाला।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>