यूनाइटेड एयरलाइंस ने प्रेमी जोड़े को प्लेन से जबरदस्ती उतारा

Apr 17, 2017
यूनाइटेड एयरलाइंस ने प्रेमी जोड़े को प्लेन से जबरदस्ती उतारा

ह्यूस्टन में अमेरिकी प्रेमी जोड़े को यूनाइटेड एयरलाइंस की एक उड़ान से जबरन उतार दिया गया। प्रेमी जोड़ा शादी करने के लिए लाइबेरिया के कोस्टारिका जा रहा था। मीडिया रपट से यह जानकारी मिली। घटना यूनाइटेड एयरलाइंस की उड़ान संख्या 1737 में घटी, जो ह्यूस्टन से लाइबेरिया के कोस्टारिका जा रही थी।

ह्यूस्टन के खो टेलीविजन से पीड़ित माइक हॉल ने रविवार को कहा कि वह अपनी मंगेतर एंबर के साथ शनिवार को विमान में सवार हुए थे, जिस दौरान उनकी सीट पर एक यात्री पसरकर झपकी लेते हुए नजर आया।

हॉल ने कहा कि वे यात्री को परेशान नहीं करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने इकोनॉमी क्लास में ही आगे से तीसरी कतार की सीटों पर बैठने का फैसला किया।

उन्होंने समाचार चैनल से कहा, “हमें लगा कि इसमें किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि हम प्रथम श्रेणी की सीट पर नहीं बैठने जा रहे थे।”

उन्होंने कहा, “हम इकोनॉमी क्लास में ही अपनी सीट से कुछ कतार आगे बैठे थे।”

हॉल ने कहा कि बैठने के बाद एक फ्लाइट अटेंडेंट उनकी ओर आया और कहा कि उनके पास जिस सीट का टिकट है, वे उसपर नहीं बैठे हैं। प्रेमी जोड़े ने कहा कि हां वे अपनी सीट पर नहीं बैठे हैं और क्या उनकी सीटें अपग्रेड की जा सकती हैं, लेकिन अटेंडेंट ने कहा कि उन्हें अपनी सीटों पर ही लौटना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि फ्लाइट अटेंडेंट के कहने पर एक यूएस मार्शल विमान में आया और हमें विमान से उतरने को कहा।

दोनों यात्री बिना कोई जोर-जबरदस्ती किए मार्शल के कहे अनुसार विमान से उतर गए।

हॉल ने कहा, “उन्होंने कहा कि हमने आदेशों का पालन नहीं किया और इससे बाकी यात्रियों की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती थी।”

यूनाइटेड एयरलाइंस ने हालांकि दावा किया कि उन्होंने वास्तव में बार-बार एक अपग्रेडेड सीट पर बैठने की कोशिश की और उन्होंने चालक दल के निर्देशों का पालन नहीं किया।

वहीं, प्रेमी जोड़े ने रविवार सुबह एक-दूसरे विमान का टिकट लिया, लेकिन हॉल ने कहा कि अब वह यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान से कभी यात्रा नहीं करेंगे और पूरी घटना को ‘बेहद अजीब’ करार दिया।

उल्लेखनीय है कि यूनाइटेड एयलाइंस के खिलाफ यात्रियों की शिकायतें बढ़ती ही जा रही हैं। बीते सप्ताह शिकागो से लूइसविले जा रहे विमान में ओवरबुकिंग के बाद चालक दल के सदस्यों को अपनी सीट देने से इनकार करने पर डेविड दाओ नामक यात्री को घसीटकर विमान से बाहर निकाल दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने एयरलाइंस के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>