गलत ट्विट कर फंसी केन्‍द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, लिखना नही आता है भाषा शब्द

Sep 15, 2016
गलत ट्विट कर फंसी केन्‍द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, लिखना नही आता है भाषा शब्द

केन्‍द्रीय कपड़ा मंत्री स्‍मृति ईरानी सोशल मीडिया ने हिन्‍दी दिवस के मौके पर बधाई दी है। अपने ट्वीट में स्‍मृति ने लिखा, ”हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में आइए हम सब हिन्दी भाषा के संरक्षण के प्रति जागरूकता प्रचारित करने का प्रण लें।” इसके साथ उन्‍होंने एक एक ग्रीटिंग कार्ड भी शेयर किया, जिसमें लिखा था, ”हिन्‍दी दिवस पर सभी हिन्‍दी भाषीयों को बधाई।”

अगर आप गौर करेंगे तो पाएंगे कि इसका एक शब्‍द (भाषीयों) गलत लिखा हुआ है, इसका सही वर्तनी ‘भाषियों’ होना चाहिए। स्‍मृति ईरानी के इस कार्ड को ट्वीट करने के कुछ ही देर बाद दिनेश नीरव नाम के यूजर ने इसकी तरफ ध्‍यान दिलाया। उन्‍होंने एक मंत्री द्वारा गलत हिन्‍दी लिखे जाने पर निराशा भी जताई। उन्‍होंने लिखा- ”अपने कार्ड में “भाषियों” आप ने गलत (भाषीयों) लिखवा दिया है।

ये भी पढ़ें :-  एंटी रोमियो स्क्वाड करेगा माताओं-बहनों की सुरक्षा : अमित शाह

मंत्री यदि ऐसा करेंगे तो अन्य से क्या उम्मीद होगी।” वहीं, संगम नाम के यूजर ने लिखा- ”हिंदी दिवस पर भी आप (स्‍मृति ईरानी) संरक्षण की बात कर रही हैं ना कि प्रसार करने की। यही देश का दुर्भाग्य है।” स्‍मृति, नरेंद्र मोदी सरकार में दो वर्ष तक मानव संसाधन विकास मंत्रालय संभाल चुकी हैं। दो वर्ष पूरे होने के बाद पहले मंत्रिमंडल विस्‍तार में प्रधानमंत्री मोदी ने ईरानी को एचआरडी से हटाकर कपड़ा मंत्रालय सौंप दिया था।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected