बेरोज़गार पति से तंग आकर पत्नी ने शुरु किया वो वाला काम..बाद में पता

Mar 22, 2017
बेरोज़गार पति से तंग आकर पत्नी ने शुरु किया वो वाला काम..बाद में पता

मध्य प्रदेश। विदिशा से सामने आये इस मामले में एक पत्नी ने अपने बेरोजगार पति से तंग आकर ससुराल छोड़कर मायके जाने की पर अड़ गई। पति ने जब परिवार परामर्श केन्द्र में शिकायत की तो पत्नी ने दो टूक शब्दों में कह दिया कि उसका पति कमाने लगेगा तभी वह ससुराल में रहेगी। नहीं तो वह मायके में रहकर अपना गुजर बसर कर लेगी। केन्द्र के काउंसलरों ने पति को समझाइश देने पर वह रोजगार करने को तैयार हो गया।

परिवार परामर्श केन्द्र पहुंची विवाहिता का कहना था कि मेरा विवाह 3 साल पहले हुआ था। ससुर की कमाई से मेरा और परिवार को भरण-पोषण हो रहा है। आखिर ससुर की कमाई कब तक खाऊंगी। यदि मेरा पति स्वयं नहीं कमाएगा तो मैं ससुराल नहीं जाऊंगी। केन्द्र की काउंसलर किरण निगम ने बताया कि महिला का कहना था कि उसके ससुर रिटायर्ड हो चुके हैं। उन्होंने अपने तीनों बच्चों को मकान बनाकर दिए हैं।

इसी प्रकार दूसरे मामले में शहर के एक व्यक्ति विवेक ने आवेदन दिया था कि उसकी पत्नी सागर निवासी सपना को ससुर नहीं आने दे रहे। उन्हें बुलाकर समझाइश दी जाए। लेकिन जब केन्द्र ने ससुर को बुलाने के लिए नोटिस भेजा तो उसने नोटिस नहीं लिया और केन्द्र से फोन लगाकर बात करनी चाही तो उसने ठीक से बात भी नहीं की जिसके चलते विवेक को कानूनी सलाह दी गई है। सभी साथ रहते हैं, लेकिन उसका पति धर्मेन्द्र कोई काम नहीं करता जिससे उसे ग्लानि होती है। इस कारण वह संयुक्त परिवार में नहीं रह सकती। जबकि पति का कहना था कि परिवार में किसी तरह की परेशानी नहीं है। लेकिन जब काउंसलर ने परिवार टूटने की बात कहते हुए उन्हें समझाइश दी तो वह शहर से बाहर किराए के मकान में रहने और काम करने के लिए तैयार हो गया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>