खुलासा यूको बैंक में करोड़ों का लोन घोटाला

Jan 28, 2017
खुलासा यूको बैंक में करोड़ों का लोन घोटाला

सीबीआई ने कसा शिकंजा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में बैंक के अफसर और दलाल के किसान क्रेडिट कार्ड में करोड़ों का वार आणि यारा कर रहे हैं ।

किसान के फर्जी नाम के दस्तावेज तैयार किए गए और करोड़ों की रकम अपने जेब में डाल दी गई ।इस मामले का खुलासा उस समय हुआ जब किसान की समाप्ति के लिए बैंक के कुछ अफसर गांव पहुंचे ।

वसूली के लिए किसान के घर पहुंचे
अफसर के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। जब उनको पता लगा पूरा मामला फर्जी है ।इस फर्जीवाड़े की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है।
अफसर के ठिकाने पर की गई छापेमारी सीबीआई ने रायपुर रायगढ़ और भिलाई में बैंक के आधा दर्जन अफसर के ठिकाने पर छापेमारी की है ।इस दौरान भारी मात्रा में कई किसानों की रजिस्ट्री पेपर और दूसरे दस्तावेज बरामद हुए हैं ।

इस घोटाले में  किए ख़ास जांच में यह बात सामने आई है कि बैंक कार लोन खासकर पास करने का धंधा करने वाले दलाल के साथ मिलीभगत करके यूको बैंक की रायगढ़ ब्रांच के अफसर में किसान क्रेडिट कार्ड के 281खाता धारक को फर्जी तौर से खोल रखे है।आई टी भिलाई स्थित s a b विंग ने भी भिलाई रायपुर और रायगढ़ में दोषियों को ठिकाने पर छापेमारी करते हुए दस्तावेज जब्त किए हैं।

सीबीआई ने किया मामला दर्ज
किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए किए गए इस फर्जीवाड़े का मामला जुलाई 2011 से अक्टूबर 2015 के बीच का है ।इस में यूको बैंक की रायगढ़ ब्रांच के उस समय के दो ब्रांच के नीचे का लोन इंचार्ज को दोषी बनाया गया है ।
इसमें सीनियर मैनेजर सीनियर मैनेजर pk भवाल bank of sardaar के नारे और संजय कुमार शामिल है ।सीबीआई ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है इसकी रिपोर्ट रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को भेज दी गई है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>