रोहिंग्या मुसलमानों के रहने के लिए बांग्लादेश ने आवंटित की दो हजार एकड़ जमीन

Sep 11, 2017
रोहिंग्या मुसलमानों के रहने के लिए बांग्लादेश ने आवंटित की दो हजार एकड़ जमीन

म्यांमार में पिछले कुछ सालों से लगातार मुसलमानों को बेरहमी से मारा और काटा जा रहा है, और पूरी दुनिया रोहिंग्या मुसलमानों को ऐसे ही कटते हुए देख रही है मगर कुछ मुल्कों को छोड़कर कोई भी इन मुसलमानों को बचाने के लिए आगे नहीं आ रहा है। मगर मिली रिपोर्ट्स के अनुसार रोहिंग्या मुसलमानों के रहने के लिए बांग्लादेश ने दो हजार एकड़ जमीन आवंटित की है।

बता दें कि बंगलादेश के अखबार ढाका ट्रिब्यून के अनुसार सरकार ने रोहिंग्या मुसलमानों को कॉक्स बाजार में 2000 एकड़ पर शामिल जंगल की जमीन आवंटन किया है। जिसके लिए आज बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना देश के दक्षिण-पश्चिमी भाग में स्तिथ रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों का दौरा भी करेंगी। जबकि मंगलवार को कॉक्स बाजार में स्तिथ शरणार्थी शिविरों का भी शेख हसीना दौरा करेंगी।

इसमें गौरतलब ये है कि वहां की सरकार ने रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए बायोमेट्रिक डाटाबेस तैयार करने की योजना भी बनाई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संयुक्त राष्ट्र के अनुसार म्यांमार से सीमा पार करने वाले रोहिंगया मुस्लिमों की संख्या लगभग 3 लाख हो गई है। पिछले दो हफ्तों के दौरान कोक्स क्षेत्र में रोहिंग्या मुस्लिमों की संख्या में 3 गुणा वृद्धि हुई है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>