मतदान के दौरान हिंसा में दो लोग घायल

Apr 11, 2016

पश्चिम बंगाल विधानसभा मतदान के दौरान हिंसा की दो घटनाओं में एक पोलिंग एजेंट समेत कम से कम तीन लोग घायल हो गये.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के दूसरे भाग के तहत 31 सीटों पर सोमवार को हो रहे मतदान के दौरान हिंसा की दो घटनाओं में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के एक पोलिंग एजेंट समेत कम से कम तीन लोग घायल हो गये.
               
तीन जिलों की 31 सीटों पर मतदान चल रहा है. पहली घटना बर्धवान जिले की जमुरिया में हुई.। माकपा ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके एक कार्यकर्ता को पीटा जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये.
     
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि माकपा के दो पोलिंग एजेंटो को जमुरिया के बूथ संख्या 76 और 77 के अन्दर जाने से रोका गया. तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से माकपा के एक पोलिंग एजेंट की पिटाई की जिससे वह घायल हो गये. घायल को नजदीक के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। इस सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता शेख शमशेर को गिरफ्तार किया गया है.

हिंसा की एक अन्य घटना में पश्चिमी मेदिनीपुर के साबांग में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से एक व्यक्ति को उस दौरान पीटा जब वह वोट डालकर अपने घर लौट रहा था. तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की पिटाई से वह व्यक्ति घायल हो गया.
        
इस बीच जमुरिया सीट की बूथ संख्या 35 के निकट बमों से भरे दो थैले बरामद किये गये. पुलिसकर्मी बमों को निष्क्रिय करने का प्रयास कर रहे है.
       
हिंसा की इन घटनाओं के बीच ज्यादातर क्षेत्रों में मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लम्बी लम्बी लाइनें देखने को मिल रही है. पहले चरण के दूसरे भाग में बर्धवान, बांकुरा और पश्चिमी मेदिनीपुर जिलों की सीटों पर चुनाव चल रहा है.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>