टीवी पर पार्टी का चुनाव चिन्ह दिखाने के खिलाफ दाखिल हुई याचिका

Feb 06, 2017
टीवी पर पार्टी का चुनाव चिन्ह दिखाने के खिलाफ दाखिल हुई याचिका
टेलीविज़न पर चलने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में पार्टियों की ओर से चुनाव चिह्न का प्रदर्शन किए जाने के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल हुई है। यह याचिका वादी प्रताप चंद्रा की ओर से अधिवक्ता डॉ. नूतन ठाकुर ने दायर की है।
क्या कहा  है याचिका में 
वादी प्रताप चन्द्रा की अधिवक्ता डॉ नूतन ठाकुर ने बताया कि दिल्ली हाई कोर्ट के 07 जुलाई 2016 के एक आदेश के क्रम में चुनाव आयोग ने 07 अक्टूबर 2016 को एक परिपत्र जारी कर सभी राजनैतिक दलों से किसी भी सार्वजनिक या सरकारी स्थान और सरकारी धन से अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह का प्रचार करने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी थीय़
श्री चंद्रा ने चुनाव आयोग को पार्टी नेताओं द्वारा टीवी चैनल के माध्यम से अपने चुनाव चिन्ह के प्रचार को भी रोकने की मांग की थी जिसे आयोग ने 24 जनवरी 2017 के आदेश से ख़ारिज कर दिया, जिसे कोर्ट में चुनौती दी गयी है.
डॉ ठाकुर ने बताया कि किसी के निजी आवास या पार्टी कार्यालय के वे हिस्से जो टीवी चैनल के जरिये प्रसारित होते हैं, विभिन्न अधिनियमों और कोर्ट की परिभाषा में सार्वजनिक स्थान की दी गयी परिभाषा में आते हैं, अतः इन पर भी चुनाव आयोग का निर्देश लागू होना चाहिए। अतः याचिका में आयोग के 24 जनवरी  के आदेश को ख़ारिज करने की अपील की गई है।
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>