ट्रंप का फिलिस्तीनी राष्ट्रपति को व्हाइट हाउस आने का निमंत्रण

Mar 11, 2017
ट्रंप का फिलिस्तीनी राष्ट्रपति को व्हाइट हाउस आने का निमंत्रण

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास को व्हाइट हाउस आने का निमंत्रण दिया है।

व्हाइट हाउस प्रवक्ता सीन स्पाइस ने यह जानकारी दी।

‘वाशिंगटन टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, अब्बास के साथ शुक्रवार को हुई पहली टेलीफोन वार्ता में राष्ट्रपति ट्रंप ने फिलिस्तीनी नेता से कहा कि उन्हें लगता है कि इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष में समझौते का समय आ गया है।

स्पाइसर ने कहा कि वार्ता के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उनका निजी विश्वास है कि शांति संभव है।

स्पाइसर के अनुसार, “राष्ट्रपति ने कहा कि यह समझौता न केवल इजरायल और फिलिस्तीनियों को शांति और सुरक्षा देगा, जिसके वे हकदार हैं बल्कि यह पूरे क्षेत्र और विश्व में सकारात्मकता का संदेश देगा।”

फिलिस्तीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘डब्ल्यूएएफए’ के अनुसार, अब्बास ने इजरायल के साथ-साथ एक आजाद फिलिस्तीन देश के निर्माण को शांति के लिए रणनीतिक प्रतिबद्धता करार दिया।

ट्रंप के सत्ता में आने के बाद से अमेरिका के इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के प्रति अधिक अनुकूल दृष्टिकोण को लेकर फिलिस्तीन चिंतित है।

शपथग्रहण के बाद से नेतन्याहू के साथ ट्रंप की दो बार टेलीफोन वार्ता हो चुकी है और इजरायली प्रधानमंत्री पिछले माह अमेरिका का दौरा भी कर चुके हैं।

नेतन्याहू के साथ बैठक के दौरान ट्रंप ने अमेरिका की दशकों पुरानी नीति को यह कहकर तोड़ दिया था कि वह इजरायल-फिलीस्तीन संघर्ष समाप्ति के लिए दो स्वतंत्र देशों वाली समाधान नीति को ही आवश्यक नहीं मानते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>