ट्रंप के मुस्लिमों को बैन करने वाले बयान से नाराज, महिलाओं ने न्यूड होकर किया प्रदर्शन

Jul 18, 2016

क्लीवलंड। अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों को लेकर डोनाल्ड ट्रंप का विरोध बढ़ता जा रहा है। बेतुके बयानों के लिए मशहूर हो चुके ट्रंप के विरोध में 100 से ज्यादा महिलाओं ने कपड़े उतार आईना के साथ न्यूड होकर विरोध किया। इस विरोध को एक फोटोग्रॉफर ने आयोजित किया था। इन्होंने कहा कि डॉनल्ड ट्रंप वाइट हाउस के लिए फिट नहीं हैं। क्लीवलंड में आयोजित होने वाले रिपल्बिकन नैशनल कन्वेंशन की पूर्व संध्या पर ये महिलाएं विरोध करने के लिए सामने आईं।

इसी कन्वेंशन में डॉनल्ड ट्रंप को रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से औपचारिक तौर पर राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किया जाएगा। डॉनल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के लिए जरूरी डेलिगेट्स हासिल कर लिया है। हालांकि पार्टी उन्हें राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने को लेकर अनिच्छुक है।

फोटोग्रॉफ स्पेंसर ट्यूनिक ने एएफपी से कहा, ‘सूर्योदय के बाद 130 महिलाओं को मैंने शूट किया। 8 नवंबर के चुनाव से पहले इनमें से 100 महिलाओं की तस्वीरें सामने आएंगी। सोमवार से जहां रिपब्लिकन पार्टी का कन्वेंशन शुरू होने वाला है वहीं इसे आयोजित किया गया। उम्मीद की जा रही है कि इस हफ्ते कई ग्रुप ट्रंप के विरोध में आएंगे। ट्यूनिक की वेबसाइट का कहना है कि क्लीवलंड के कन्वेंशन सेंटर में आईना प्रगतिशील महिलाओं के ज्ञान और विवेक के साथ एक मां के स्वभाव की अवधरणा के प्रतीक हैं।

55 साल की आर्ट प्रफेसर और आर्टिस्ट मैपो किनोर्ड भी कपड़े उतार विरोध में यहां पहुंची थीं। उनका कहना है कि वह ट्यूनिक के काम को बहुत पसंद करती हैं। किनोर्ड अभी न्यू ऑरलेन्स में रहती हैं। उन्होंने कहा, ‘यह इन्स्टॉलेशन रिपब्लिकन्स के विरोध में है जो अमेरिकियों को डरा रहे हैं। रिपब्लिकन्स ऐसा माहौल बना रहे हैं जिससे मुस्लिमों और प्रवासियों के खिलाफ डर पैदा हो। बिल्कुल न्यूड और बेखौफ होकर खुले में आई। हमें निडर रहने के लिए जो भी करना होगा हम करेंगे।’ ट्यूनिक ट्रंप के मुस्लिमों को बैन करने वाले बयान से नाराज हैं।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>