संशोधित यात्रा प्रतिबंध पर रोक के खिलाफ अपील करेंगे ट्रंप

Mar 17, 2017
संशोधित यात्रा प्रतिबंध पर रोक के खिलाफ अपील करेंगे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रशासन यात्रा प्रतिबंध के उनके दूसरे आदेश पर भी रोक लगाने वाले दो संघीय न्यायाधीशों के फैसले के खिलाफ अपील करेगा। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता सीन स्पाइसर ने गुरुवार को कहा, “हम इस गलत फैसले के खिलाफ अपील करेंगे।”

एफे न्यूज के मुताबिक, स्पाइसर ने कहा कि ट्रंप को छह मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों को वीजा जारी करने में 90 दिन का प्रतिबंध लगाने और अमेरिकी शरणार्थी कार्यक्रम पर 120 दिनों की रोक लगाने का अधिकार है।

स्पाइसर ने कहा, “(आतंकवादियों के अमेरिका में प्रवेश का) सचमुच खतरा है और इस बारे में कानून स्पष्ट है।”

उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन संशोधित कार्यकारी आदेश का पुरजोर तरीके से बचाव करने के लिए हर संभव विकल्प तलाश रहा है।

ट्रंप के पहले यात्रा प्रतिबंध के आदेश में जिन सात मुस्लिम देशों पर प्रतिबंध लगाया गया था, संशोधित आदेश में उसमें से इराक का नाम हटा दिया गया है और 27 जनवरी को ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध के पहले आदेश से पूर्व अमेरिकी वीजा हासिल करने वाले वैध स्थानीय निवासियों और यात्रियों को नए आदेश में छूट दी गई है।

संशोधित आदेश में सीरियाई शरणार्थियों पर भी अमेरिका में प्रवेश के लिए अनिश्चित काल तक के लिए प्रतिबंध नहीं लगाने की बात कही गई है।

ट्रंप के संशोधित आदेश पर रोक लगाने वाले संघीय न्यायाधीशों के अनुसार आदेश में आतंकवादी खतरे का स्पष्ट प्रमाण नहीं है और यह असंवैधानिक है क्योंकि इसमें धर्म के आधार पर लोगों के साथ पक्षपात किया जा रहा है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>