ट्रंप आस्ट्रेलिया के साथ शरणार्थी करार से ‘अविश्वसनीय हद तक निराश’

Feb 03, 2017
ट्रंप आस्ट्रेलिया के साथ शरणार्थी करार से ‘अविश्वसनीय हद तक निराश’

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता शीन स्पाइसर का कहना है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आस्ट्रेलिया के साथ पूर्ववर्ती ओबामा प्रशासन द्वारा किए गए शरणार्थी सौदे से ‘अविश्वसनीय हद तक निराश’ हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, स्पाइसर ने हालांकि संकेत दिया कि ट्रंप इस करार को जारी रखेंगे। उन्होंने दोहराया कि शरणार्थियों की ‘अत्यधिक कड़ी’ जांच प्रक्रिया जारी रहेगी।

स्पाइसर ने गुरुवार को कहा, “राष्ट्रपति का लक्ष्य इस समझौते और आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकॉम टर्नबुल के साथ हुई टेलीफोन वार्ता के अनुरूप यह सुनिश्चित करना है कि शरण चाहने वाले प्रत्येक शख्स की बेहद कड़ी जांच की जाए।”

प्रवक्ता ने यह भी कहा कि ट्रंप, टर्नबुल और आस्ट्रेलियाई लोगों का बेहद सम्मान करते हैं।

वाशिंगटन पोस्ट की गुरुवार की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने शनिवार को टर्नबुल के साथ टेलीफोन वार्ता में 1250 शरणार्थियों को अमेरिका में शरण देने के करार पर नाराजगी व्यक्त की थी। टर्नबुल ने बातचीत में कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका करार के मुताबिक इन शरणार्थियों को अपने यहां शरण देगा।

ट्रंप ने इस करार को अब तक का सबसे खराब करार कहा था और बताया जा रहा है कि फोन को एक झटके में काट दिया था।

ट्रंप ने बुधवार को इस करार के बारे में ट्वीट किया था, “आप यकीन भी कर सकते हैं? ओबामा प्रशासन ने हजारों अवैध आव्रजकों को आस्ट्रेलिया से लेने का करार किया था। क्यों? मैं इस मूर्खतापूर्ण करार का अध्ययन करूंगा।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>