ट्रंप धोखेबाज, झूठे और पाखंडी व्यक्ति है: डेमोक्रेट सदस्य

Jul 28, 2016

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में पार्टी के सदस्यों ने राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर निशाना साधा और उन्हें धोखेबाज, झूठा तथा पाखंडी व्यक्ति करार दिया.

ट्रंप की कारोबारी समझ पर सवाल उठाते हुए न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर माइकल ब्लूमबर्ग ने कहा, ‘ट्रंप ने कहा कि वह मेक्सिको और चीन का रूख करने वाले विनिर्मातओं को दंडित करेंगे लेकिन वह खुद जिन कपड़ों को बेचते हैं, वे विदेशों में सस्ती मजदूरी वाले कारखानों में बने हैं. वह कहते हैं कि वह हम अमेरिकियों को वापस काम पर लगाना चाहते हैं लेकिन वह अमेरिकी वीजा प्रणाली के साथ खेल करते हैं ताकि कम मजदूरी पर अस्थायी विदेशी कर्मचारियों को नियुक्त कर सकें.

ये भी पढ़ें :-  ट्रंप विरोधी प्रदर्शन में शामिल हुईं हिलेरी की बेटी चेल्सी

वह कहते हैं कि वह बिना दस्तावेजों वाले 1.1 करोड़ लोगों को निर्वासित करना चाहते हैं लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें ऐसे लोगों को नियुक्त करने में कोई दिक्कत नहीं है.’

कैलिफोर्निया के गवर्नर जैरी ब्राउन ने भी ट्रंप को धोखेबाज और झूठा करार देते हुए कहा, ‘ट्रंप कहते हैं कि ग्लोबल वॉर्मिंग एक झूठ है. मैं कहता हूं ट्रंप धोखेबाज हैं. वह कहते हैं कि कैलिफोर्निया में कोई सूखा नहीं पड़ा. मैं कहता हूं कि वह झूठ बोलते हैं.’

उन्होंने कहा कि ट्रंप सिर्फ बातें करते हैं जबकि हिलेरी काम करती हैं. विदेश मंत्री के तौर पर उन्होंने ऐतिहासिक पेरिस जलवायु समझौते का मार्ग प्रशस्त किया.इस समझौते को चीन और भारत समेत 200 देशों ने बेहद उत्साह के साथ स्वीकार किया.

ये भी पढ़ें :-  तुर्की में अब महिला सैन्य अफसरों को हिजाब पहनने की मिली इजाज़त

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected